कोरबा में सभी समाजों के लिए हो उनका अपना भवन, यह संकल्प हो रहा पूरा – राजस्व मंत्री

0.राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने वार्ड क्र. 57 में किया अग्र मंगल भवन का लोकार्पण

कोरबा,1 सितम्बर (वेदांत समाचार)। राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने आज कहा कि मेरा यह संकल्प था कि कोरबा में रह रहे सभी समाज के लिए उनका अपना स्वयं का भवन हों, जहॉं पर वे अपने सामाजिक, सांस्कृतिक व सार्वजनिक कार्यक्रमों का आयोजन बिना किसी अवरोध के कर सकें। उन्होने कहा कि मेरा यह संकल्प अब लगभग पूरा हो गया है, सभी समाजों के लिए उनके अपने भवन बन चुके हैं, यदि कोई समाज छूटा होगा तो वे इसकी जानकारी मुझे दें, उनका अपना स्वयं का भवन भी अवश्य बनेगा।


उक्त बातें राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने निगम के वार्ड क्र. 57 भैरोताल में आयोजित लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान कहीं। नगर पालिक निगम केारबा द्वारा राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल की विशेष पहल पर 15 लाख 90 हजार रूपये की लागत से विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र विकास योजनांतर्गत प्रभारी मंत्री मद से अग्र मंगल भवन का निर्माण कराया गया है, इसी प्रकार अधोसंरचना मद के अंतर्गत वार्ड क्र. 57 कपाटमुड़ा बस्ती में 08 लाख 72 हजार रूपये की लागत से सांस्कृतिक मंच, किचन शेड एवं टायलेट का निर्माण पूरा किया गया है। आज वार्ड क्र. 57 भैरोताल में आयोजित लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने बतौर मुख्य अतिथि उक्त दोनों भवनों का लोकार्पण किया, कार्यक्रम की   अध्यक्षता महापौर राजकिशोर प्रसाद के द्वारा की गई तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में सभापति श्यामसुंदर सोनी, मेयर इन काउंसिल के सदस्यगण, पार्षद व एल्डरमेनगण ने अपनी गरिमामयी उपस्थिति प्रदान की।

इस मौके पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने आगे कहा कि क्षेत्र की जनता की समस्याओं को मैंने अपने स्वयं की समस्या मानते हुए उनका निराकरण सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ किया है, मेरा सदैव प्रयास रहा है कि कोरबा का ज्यादा से ज्यादा विकास हों, यहॉ के नागरिकों को सभी सुविधाएं सुगम व सहज रूप से मिले तथा उन्हें इन सुविधाओं के लिए भाग-दौड़ न करनी पडे़। उन्होने कहा कि कोरबा तथा उसके उपनगरीय क्षेत्रों में सड़क की समस्या का सम्पूर्ण निदान अतिशीघ्र होने जा रहा है, अनेक सड़के निर्माणाधीन है, इसी प्रकार नगर निगम कोरबा क्षेत्र में पुरानी व गंभीर समस्या पेयजल की समस्या का सम्पूर्ण निदान किया जा चुका है, वहीं घर-घर, गली-गली, मोहल्ले-मोहल्ले सुदूर ग्राम एवं बस्तियों में बिजली की सुविधा पहुंचाई जा चुकी है। राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने कहा कि आगे भी विकास की यह गति जारी रहेगी, कोरबा के विकास में कोई अवरोध नहीं आने दिया जाएगा, इसके लिए में वचनबद्ध हूॅं।


सबके दुख-सुख के साथी है राजस्व मंत्री – 

इस अवसर पर महापौर राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि हम सभी जानते हैं कि राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने कोरबा के विकास के लिए, कोरबा को एक विकसित शहर का रूप देने के लिए सदैव संघर्ष किया है, पूर्व में विपक्ष में रहते हुए भी उन्होने कोरबा के लिए, यहॉं के विकास के लिए, जितना कुछ किया, वह अपने आप में महत्वपूर्ण है। आज प्रदेश सरकार के केबिनेट मंत्री के रूप में वे जनता जनार्दन की सेवा कर रहे हैं, उन्हीं के मार्गदर्शन में केारबा का विकास हो रहा है, आज विकसित कोरबा का जो स्वरूप हमारे सामने है, उसमें सबसे बड़ी भूमिका राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल की रही है, केारबा के विकास के साथ-साथ वे यहॉं के निवासियों के सुख-दुख के सदैव साथी रहे हैं, उनकी हर मुश्किल के समय, उनके साथ खडे़ रहे हैं। इस अवसर पर सभापति श्यामसुंदर सोनी के साथ ही मेयर इन काउंसिल सदस्य संतोष राठौर,  सुश्री श्रुति कुलदीप, पार्षद पवन गुप्ता, शाहिद कुजूर, अजय प्रसाद, विनय बिंझवार, बसंत चन्द्रा, एल्डरमेन रेखा त्रिपाठी व गीता गभेल, पूर्व नेता प्रतिपक्ष इंजी.सनीष कुमार, केशव सराफ, कालीचरण अग्रवाल, नरेश अग्रवाल, चिमनलाल अग्रवाल, विनोद अग्रवाल, शंकर अग्रवाल, मनीष अग्रवाल, बैजू अग्रवाल, नीरज अग्रवाल, भोलू अग्रवाल, अनिल अग्रवाल, मुकेश अग्रवाल, सूरज अग्रवाल आदि के साथ अन्य लोग उपस्थित थे।