डेढ वर्ष पूर्व घटित हत्याकाण्ड का मामला सुलझा,हत्या के ईनामी आरोपी को उरगा पुलिस ने किया गिरफ्तार

कोरबा,1 सितम्बर (वेदांत समाचार)। प्रेमी के साथ मिलकर पति के हत्या की रची गई साजिश,प्रार्थिया ही निकली आरोपीया,मामले के हत्या का आरोपी पूर्व में भी अपनी पत्नी के हत्या के आरोपी में 10 वर्ष की सजा काटकर आया है. आरोपी बहुत शातिर किस्म का है जो मोबाईल नहीं रखता था जिसको अत्यधिक प्रयास के बाद घात लगाकर पकड़ा गया। श्रीमान् पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह के निर्देशन पर अति. पुलिस अधीक्षक अभीषेक वर्मा नगर पुलिस अधीक्षक कोरबा योगेश साहू के मार्गदर्शन में उरगा पुलिस द्वारा ग्राम घाठाद्वारी में हत्या के आरोपी को गिरफतार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया.प्रार्थिया कौशिल्या ग्राम घाठाद्वारी की 23.जनवरी.2021 को थाना उपस्थित आकर रिपोर्ट दर्ज करायी कि कोई अज्ञात व्यक्ति इसके पति की हत्या कर गांव के पानीपीया तालाब के पास फेंक दिया है.

कि प्रार्थिया की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध कमांक: 25/2021 धारा 302 भादवि कायम कर विवेचना कार्यवाही में लिया गया विवेचना दौरान मामले के संदेही विभिषण उर्फ खो का पता तलाश किया जा रहा था जो घटना दिनांक के बाद से अपने सकुनत से फरार था जिसकी पता तलाश हेतु मुखबीर लगाये गये थे जो दिनांक 01.जनवरी.2022 को सुबह मुखबीर द्वारा सूचना मिला की ग्राम घाटाद्वारी का विभिषण उर्फ खोसू अपने घर ग्राम घाठाद्वारी आया हुआ है तब हमराह स्टाफ के उक्त संदेही को तलब कर थाना लाया जिससे पुछताछ कर मेमोरण्डम कथन लिया जो अपने कथन में बताया कि मेरे गांव का ईतवार सिंह बिझवार शरीर से कुछ कमजोर था जिसके घर मेरा आना जाना था आने जाने के दौरान मेरा ईतवारं के पत्नी कौशिल्या बाई के साथ प्रेम संबंध हो गया और कौशिल्या बाई के साथ अवैध संबंध बनाता था जिसकी जानकारी ईतवार सिंह को होने पर उसकी पत्नी कौशिल्या बाई के द्वारा मुझे कहा गया.

कि हमारे संबंध के बारे में मेरे पति को मालूम पड़ गया है जिस कारण से वह मुझे आये दिन लडाई झगडा करता है तुम कभी भी मौका देखकर उसको मार दो तब खोसू उर्फ विभिषण के द्वारा दिनांक 21 जनवरी.2021 को रात्रि में गांव घाठाद्वारी के पानीपीया तालाब के पास इतवार सिंह को चाकू एवं टांगी से मारकर उसकी हत्या कर दिया और उसको तालाब किनारे छोड़कर घर वापस आ गया था वहां से भागने की हडबडी के कारण चाकू वही तालाब के पास गिर गया था एवं घटना में प्रयुक्त टांगी को अपने घर में छुपा कर रखना बताया तब आरोपी विभिषण उर्फ खोसू को लेकर उसके घर ग्राम घाठाद्वारी गये जहां आरोपी के पेश करने पर एक टांगी गवाहों के समक्ष जप्त किया गया है।

प्रकरण में आरोपी 01 विभिषण उर्फ खोस एवं 02 आरोपीया कौशिल्या बाई बिंझवार द्वारा अपराधीक षडयंत्र रचकर मृतक इतवार सिंह बिझवार का हत्या करना स्वीकार करने से प्रकरण में धारा 201 120 (बी), 34 भादवि जोड़ी गयी एवं उपरोक्त दोनो आरोपीयों को दिनांक 01.09.2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है। उपरोक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी उरगा निरीक्षक राजेश जांगडे के नेतृत्व में सउनि बलीराम निराला प्रधान आरक्षक 221 विजय कुर्रे आरक्षक 854 राहुल बघेल, आर 704 कलम सिंह कंवर, आर 505 अमन कंवर एवं महिला आरक्षक 48 रूबिना बेगम, 261 अंजना टोप्पो की सराहनीय भूमिका रही।