आजमगढ़ में नवोदय के छात्रों ने खुद को हॉस्टल में कैद किया, भोजन-पानी को लेकर नाराजगी, डीएम को बुलाने पर अड़े

आजमगढ़ में जवाहर नवोदय विद्यालय के करीब ढाई सौ छात्रों ने खुद को स्कूल हॉस्टल में ही कैद कर लिया है। खराब भोजन, बिजली, पानी और सफाई की व्यवस्था को लेकर छात्र नाराज हैं। छात्र डीएम बुलाने पर अड़े हैं।

आजमगढ़ में जवाहर नवोदय विद्यालय के करीब ढाई सौ छात्रों ने खुद को स्कूल हॉस्टल में ही कैद कर लिया है। छात्र खराब भोजन, बिजली, पानी और साफ-सफाई की व्यवस्था को लेकर नाराज हैं। इसकी सूचना विद्यालय प्रशासन व पुलिस को लगी तो उनके हाथ पांव फूलने लगे। मौके पर पहुंच कर एसडीएम व सीओ ने छात्रों से कमरे का दरवाजे खुलवाने में लगे रहे। लेकिन दोपहर 12 बजे तक दरवाजा नहीं खोला।

अधिकारियों ने समझाने की कोशिश की लेकिन छात्र केवल डीएम को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़ गए है। छात्रो का कहना है कि लगभग एक माह से हम लोगों को खराब खाना मिल रहा है। इससे हमारे स्वास्थ्य पर बुरा असर हो रहा है। पानी सही न मिलने के कारण हम सबको बीमारियों से जूझना पड़ रहा है। अधिकतर छात्र छात्राएं बीमार रहते हैं। कई बार शिकायतों के बाद भी विद्यालय प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है।

ऊपर से बिजली न मिलने के कारण भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बिजली न रहने से पढाई पूरी से प्रभावित हो रही है। जनरेटर की व्यवस्था होते हुए भी विद्यालय प्रशासन नहीं चलाता है। छात्रों ने प्रशासन से प्राचार्य को बदलने, विद्यालय में खाने, बिजली, पेयजल की व्यवस्था ठीक कराने की मांग की। अन्यथा हम बड़े आंदोलन करने को बाध्य होंगे। छात्रों ने आरोप लगाया कि प्राचार्य द्वारा बार-बार हमें धमकी दी जाती है।