गिफ्ट कॉर्नर की आड़ में ऑनलाइन मंगा कर डिजाइनर और बटन दार चाकू बेचने वाले कारोबारी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पास से 31 चाकू बरामद

बिलासपुर में पिछले 5 माह में 100 से अधिक चाकूबाजी की घटना और इसकी चौतरफा आलोचना के बाद चौकन्नी हुई पुलिस ने जब जानकारी जुटाई तो पता चला कि बिलासपुर में 900 से अधिक लोगों ने ऑनलाइन चाकू मंगाया है, जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल है। इन सभी को थाने में चाकू जमा करने का नोटिस दिया गया है। इसी दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि कोतवाली क्षेत्र के कश्यप कॉलोनी निवासी प्रदीप कुमार वाधवानी लगातार फ्लिपकार्ट से चाकू मंगा रहा है। पुलिस ने जानकारी जुताई तो पता चला कि प्रदीप की विनोबा नगर में स्टाइल बेल्ट और गिफ्ट कॉर्नर के नाम से दुकान है। पता चला कि इसी गिफ्ट कॉर्नर की आड़ में वह ऑनलाइन डिजाइनर और बटन चाकू मंगा कर ग्राहकों को महंगे दाम पर बेचता है।

शहर के बदमाश और नशेड़ी युवकों को वह ₹700 से लेकर ₹1000 में डिज़ाइनर और बटन दार चाकू बेच रहा था , तो वही शौक और सुरक्षा के नाम पर भी कई ग्राहक उससे यह चाकू खरीद चुके थे ।जानकारी के बाद जब पुलिस ने स्टाइल बेल्ट और गिफ्ट कॉर्नर में छापा मारा तो वहां से 31 डिज़ाइनर और बटन दार चाकू बरामद हुए। गिफ्ट दुकान की आड़ में चाकू बेचने वाले अवैध कारोबारी को तारबाहर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वही ऑनलाइन चाकू मंगाने वालों की भी जानकारी लगातार पुलिस जुटा रही है, जिस का मानना है कि चाकू की आसानी से उपलब्धता की वजह से ही नशेड़ी, बदमाश और नाबालिग लगातार चाकूबाजी कर रहे हैं, जिस पर नकेल लगाने की कोशिश पुलिस कर रही है।