6 बच्चों की मौतों के बाद शहर में पसरा मातम, डूबने से हुई सभी की मौत

दमोह में एक ही द‍िन में घटी घटनाओं में 6 बच्चों की मौतों के बाद मातम पसरा हुआ है. ये घटनाएं पानी मे डूबने की वजह से सामने आई है. इनमें से दो मौतों पर‍िजन हत्‍या बता रहे हैं और इस मामले में दमोह शहर में रात भर हंगामा चलता रहा.

मिली जानकारी के मुताबिक दमोह जिले के तेंदूखेड़ा में नरगवां तालाब में बुधवार की शाम चार बच्चे नहाने गए थे जिनमें से तीन तालाब में अंदर गए और चौथा बच्चा तालाब के बाहर था. तीन दोस्तों को डूबता देखा चौथा बच्चा बस्ती में आया औरइस बात की सुचना दी जिसके बाद इलाके के लोग तालाब पर पहुंचे।

पुलिस को मिली सूचना के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हुआ और देर रात तीन शव तालाब से बरामद किए गए. तालाब में डूबने वाले बच्चे 11, 13, और 15 साल के थे जिनके शव तेंदूखेड़ा के अस्‍पताल की मॉर्चुरी में रखे गए हैं।

वहीं जिले के जबेरा इलाके से एक खदान में बने गढ्ढे में एक मासूम डूब गया. यहां के भाट खमरिया क्षेत्र में एक मुरम खदान में बने गड्ढे में एक 15 साल का बच्चा डूब गया. बताया जा रहा है कि ये बच्चा भी शाम के वक़्त नहाने गया था और गहराई में जाने की वजह से खुद को संभाल नहीं पाया और हादसे का शिकार हो गया. सत्यम प्रजापति नाम के इस बच्चे का शव जबेरा में रखा गया है।

दमोह में देर शाम जबलपुर नाका क्षेत्र की किशन तलैया में बच्चों के डूबने की खबर मिली तो रात के अंधेरे में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हुआ. दोनों के शव बरामद कर लिए गए लेकिन बच्चो के शरीर पर कुछ जख्म देखकर परिजन इसे हादसा मानने तैयार नहीं हैं. इस बात को लेकर बुधवार की रात भर हंगामा हुआ।