छत्तीसगढ़ : इंद्रावती नदी में बहीं 3 बच्चियां, 2 का किया गया रेस्क्यू, 1 की तलाश जारी; नहाने के दौरान हादसा

जगदलपुर। बस्तर जिले में इंद्रावती नदी के तेज बहाव में तीन बच्चियां बह गईं। 2 का तो रेस्क्यू कर लिया गया है, लेकिन एक 11 साल की बच्ची की तलाश जारी है। SDRF की टीम बच्ची की खोजबीन में लगी हुई है। बताया जा रहा है कि तीनों बच्चियां इंद्रावती नदी में नहाने के लिए गई हुईं थी। इसी दौरान हादसा हुआ। इधर, प्रशासन की टीम ने इसी इलाके में बाढ़ की चपेट में आए करीब 156 लोगों का रेस्क्यू किया है। जिन्हें शहर में अलग-अलग कैंप बनाकर वहां ठहराया गया है।

दरअसल, इंद्रावती नदी के किनारे बसा डोंगाघाट का बिजापारा पूरी तरह से जलमग्न हो चुका है। कई इलाके टापू के रूप में तब्दील हो गए हैं। इसी इलाके में रहने वाली 3 बच्चियां नहाने गई थीं। जो नदी के तेज बहाव में बह गईं। हालांकि, आस-पास में खड़े ग्रामीणों ने फौरन प्रशासन को इसकी जानकारी दी। मौके पर बचाव दल पहुंचा और उन्होंने ग्रामीणों की मदद से 2 बच्चियों को किसी तरह से बचा लिया। लेकिन, तीसरी बच्ची तेज बहाव में बह गई। बच्ची को तलाशने रेस्क्यू जारी है।

जगदलपुर SDM ओमप्रकाश वर्मा ने बताया कि, इंद्रावती नदी का जलस्तर लगतार बढ़ता जा रहा है। लोगों को मना किया गया था कि वे पानी के नजदीक न जाएं। लेकिन, फिर भी तीनों बच्चियां घर में बिना बताए नहाने चली गईं थीं। तेज बहाव में बही एक बच्ची की तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि इसी इलाके में बाढ़ के पानी से कई हिस्से डूब गए हैं। वहां के कुल 156 लोगों को रेस्क्यू कर निकाला गया है।