आईजी डांगी पहुँचे बाढ़ प्रभावित गाँव सकारपाली,साराडीह…..प्रभावितो से की बात….जाना हालचाल…पूल का लिया जायजा….दिए आवश्यक दिशा निर्देश

जांजगीर . आज सुबह सुबह आईजी बिलासपुर सबसे पहले शिवरीनारायण पहुँचकर एसपी जांजगीर  विजय अग्रवाल से पिछले दो तीन में कुछ गाँव जो बाढ़ प्रभावित हुए है ,उनकी जनकारी लिए। पुलिस व्यवस्था एवं तैयारी के बारे में भी जानकारी ली ।इसके बाद शिवरीनारायण एवं गिधौरी के बीच महानदी पर बने पुल का जायज़ा लिया ।

पुल से काफ़ी ऊपर तक पानी बह रहा था । रेस्क्यू के लिए बोट के साथ तैयार होमगार्ड के जवानो से उनकी तैयारी के बारे में बात किया । पुलिस बल को सतर्क रहने एवं सड़क पर और स्टापर लगाने के निर्देश दिए ।जब तक पानी पुल से उतर नही जाए किसी भी प्रकार का आवागमन न होने दे।

 

 

नदी के बाढ़ का पानी देखने उपस्थित लोगों को नदी से दूर रहने की हिदायत भी दिया । इसके बाद आई॰जी डबरा क्षेत्र के साराडीह एवं सकरापाली अस्थाई राहत कैम्प का विज़िट किया ।

सकरापाली में रुके हुए लोगों से बात किया । कैम्प इंचार्ज व्यवस्थाओं की जानकारी ली । ठहरने हुए लोगों से बात किया एवं उनको बताया गया कि आप किसी प्रकार की चिंता ना करे ।  मुख्यमंत्री ने आप सबके लिए हर प्रकार की मदद करने के प्रशासन एवं हम लोगों को निर्देश दिए है ।

 

 

उस समय वहाँ महिलायें खाना भी पका रही थी ।सकरापाली के प्राथमिक स्कूल में कैम्प बनाया गया है। स्कूल के बच्चों से भी बात किए । तैयार माध्यम भोजन के बारे में भी रसोईया से जानकारी लिए । बच्चों को अच्छा पढ़ाई करने को कहा गया।  इस दौरान साथ में एसपी जांजगीर  विजय अग्रवाल ,एसडीओपी डबरा बीएस  खूँटिया एवं थाना प्रभारी अमित सिंह भी उपस्थित रहे।