Raksha Bandhan Useful Gifts for Sisters : राखी पर बहन को गिफ्ट करें उनके काम आने वाली ये चीजें

रक्षाबंधन पर बहन के लिए गिफ्ट्स : आप अभी भी कंफ्यूजन में हैं, तो हम आपके लिए लेकर आए हैं यूजफूल सजेशन। आप फॉर्मेलिटी से बहन के लिए कुछ भी न खरीदें बल्कि उनके काम आने वाली चीजें गिफ्ट करें।

क्या आप अभी तक अपनी प्यारी बहन के लिए अभी तक गिफ्ट नहीं सोच पाए हैं? अगर आप अभी भी कंफ्यूजन में हैं, तो हम आपके लिए लेकर आए हैं यूजफूल सजेशन। आप फॉर्मेलिटी से बहन के लिए कुछ भी न खरीदें बल्कि उनके काम आने वाली चीजें गिफ्ट करें। इससे न सिर्फ उनके पास कोई काम की चीज हो जाएगी बल्कि फालतू के गिफ्ट पर आपके पैसे भी खराब नहीं होंगे। आइए, जानते हैं बहन के लिफ यूजफूल गिफ्ट ऑप्शन्स- 

इंस्टेंट कैमरा
मोबाइल फोन ने कैमरे की वैल्यू कुछ कम कर दी है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि कैमरे को कोई पूछता नहीं अब। आपकी बहन को सेल्फी क्लिक करने का शौक होगा। ऐसे में आप इंस्टेंट कैमरा गिफ्ट कर सकते हैं, ताकि वे फोटो क्लिक करने के साथ ही प्रिंट भी कर सकें। 

डिटॉक्स बोतल एंड हेल्दी बास्केट 
आपकी बहन अगर फिटनेस और हेल्थ का बहुत ज्यादा ख्याल रखती हैं, तो उन्हें यह गिफ्ट बेहद पसंद आएगा। डिटॉक्स वॉटर बोतल के साथ आप हेल्दी स्नैक्स के बॉक्स या खुद चीजें खरीदकर गिफ्ट बास्केट भी तैयार कर सकते हैं। 

लैपटॉप 
आपकी बहन के पास अगर लैपटॉप नहीं है, तो आप अपने बजट के हिसाब से बहन को लैपटॉप भी गिफ्ट कर सकते हैं। लैपटॉप हमेशा से यूजफूल आइटम रहा है। आपकी बहन को यह गिफ्ट जरूर पसंद आएगा।

फिटनेस बैंड
फिटनेस की बात आती है, तो सबसे पहले एक्सरसाइज और जिम का ही ख्याल आता है लेकिन आप फिटनेस गैजेट्स भी कंसीडर कर सकते हैं। अपनी प्यारी बहनों को आप फिटनेस बैंड गिफ्ट कर सकते हैं। बढ़िया फिटनेस बैंड आपको 1000-1500 रुपए में भी मिल जाएगा।

स्मार्टवॉच
घड़ियां तो आपकी बहन के पास बहुत होगी लेकिन आप बहन को स्मार्टवॉच गिफ्ट कर सकते हैं।  स्मार्टवॉच आपको 1 हजार रुपये से लेकर 35 हजार तक की रेंज में मिल जाएंगी। आप अपनी बहन को ध्यान में रखकर स्मार्टवॉच खरीद सकते हैं। 

जूलरी बॉक्स 
बहन तरह-तरह की जूलरी का शौक रखती है, तो आप को जूलरी या जूलरी बॉक्स गिफ्ट कर सकते हैं। आपकी बहन को डेकोरेटेड जूलरी बॉक्स बेहद पसंद आएगा।