Raksha Bandhan Gift for Sister: राखी पर बहन को बजट में रहकर दे सकते हैं शानदार गिफ्ट्स, यहां देखें लिस्ट

Raksha Bandhan Gift Ideas: भाई-बहन का खास त्योहार राखी इस साल 11 अगस्त को मनाया जाएगा। राखी पर बहन को कुछ अच्छा और बजट फ्रेंडली गिफ्ट देना है तो आप यहां दी गई लिस्ट को देख सकते हैं।

Raksha Bandhan Gift For Sister: भाई-बहन का त्योहार रक्षाबंधन इस साल 11 अगस्त को मनाया जाएगा। हिंदू त्योहारों के प्रमुख त्योहारों में से एक रक्षाबंधन पर बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती है और बदले में उसे भाई की तरफ से गिफ्ट मिलता है। अब गिफ्ट अच्छा होने के साथ ही बहन के यूज में आने वाला होना बहुत जरूरी है। भाई राखी से पहले ही बहन के लिए गिफ्ट लेकर रख लेते हैं। अगर आपने बहन को देने के लिए अभी तक कोई गिफ्त नहीं सोचा है तो नीचे दी गई लिस्ट में से बजट फ्रेंडली गिफ्ट सिलेक्ट कर सकते हैं। 

किसी भी गिफ्ट को सिलेक्ट करने से पहले आपको अपना बजट सेट करना चाहिए, वहीं इस बात को भी ध्यान में रखना चाहिए कि कोई भी गिफ्ट बड़ा या छोटा नहीं होता। हां, आप छोटे से छोटे गिफ्ट को खास जरूर बना सकते हैं। ऐसा आप अच्छी पैकिंग, गिफ्ट के साथ मैसेज या फिर कुछ अलग अंदाज में देकर जैसे कुछ गेम खिलाने के बाद गिफ्ट देना। 

1) हर्बल टी हैम्पर- अगर आपकी बहन फिटनेस फ्रीक है तो आप उन्हें ये गिफ्ट दे सकते हैं। इन दिनों बाजार में कई तरह की हर्बल टी मिल रही हैं। ऐसे में आप अलग-अलग तरह की कुछ टी को खरीद कर एक हैम्पर तैयार कर सकते हैं। वैसे तो ऐसे हैम्पर आपको बाजार में ही मिल जाएंगे लेकिन खुद से तैयार की चीजों की बात अलग होती है।

2) स्नैक्स बास्केट- अब चिप्स और कोल्डड्रिंक से दूर रहने वाले कम ही हैं! अग आपकी बहन स्नैक्स में इस तरह की चीजों को खाना पसंद करती हैं, तो आप उनके लिए उनका फेवरेट आइटम खरीद कर एक टोकरी बना सकते हैं। ये काफी अच्छा गिफ्ट है।


3) मेकअप से जुड़ा सामान- जरूरी नहीं की आप उनके लिए पूरी मेकअप किट खरीद लाएं, लेकिन आप कुथ डेली यूज वाला सामान खरीद कर गिफ्ट कर सकते हैं। अगर ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो इन दिनो ऑनलाइन काफी सारे ब्रांड राखी ऑफर देते हैं, ऐसे में आपका काम सस्ते में निपट सकता है। 


4) स्लिंग बैग- इन दिनों ज्यादातर लड़कियां ऐसी हैं जो बैग के साथ ही बाहर निकलती हैं। ऐसे में स्लिंग बैग गिफ्ट करना एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। इसके लिए आप कुछ ट्रेंडी डिजाइन को सिलेक्ट कर सकते हैं। 

5) मूवी टिकट- अगर आपकी बहन को फिल्में देखना पसंद है तो आप राखी पर रिलीज हो रही किसी भी अच्छी फिल्म की टिकट बहन को दे सकते हैं।