सावन के अंतिम सोमवार पर शिवालयों में भक्‍तों की भीड़, CM योगी आगरा में करेंगे तिरंगा रैली का शुभारंभ

UP News Live Updates: पढ़ें यूपी की 8 अगस्‍त की खास खबरें। CM योगी आगरा में रहेंगे। यूपी में हर घर तिरंगा अभियान। सावन के चौथे सोमवार पर शिवालयों में भक्‍तों की भीड़। आपके शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम।

 सावन के चौथे और अंतिम सोमवार पर आज शिवालयों में भगवान भोलेनाथ के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में भक्तों की भीड़ जुटी है। सुबह से ही मन्दिरों के बाहर भक्‍तों की कतार दिख रही है। लखनऊ के मनकामेश्वर मन्दिर के बाहर भी देर रात से भक्तों की कतार लग गई। महंत देव्या गिरि ने बताया कि सुबह चार बजे मन्दिर के कपाट भक्तों के लिए खोले गए। रात 11 बजे तक भक्त भोलेनाथ के दर्शन कर सकेंगे। गर्भगृह में भक्तों को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। बाहर से जलधारी पात्र से भक्त जल और दुग्धाभिषेक कर पा रहे हैं।  

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को आगरा में होंगे। वह यहां लगभग डेढ़ घंटे तक रुकेंगे। मुख्यमंत्री के आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार वह दोपहर 12 बजे खेरिया एयरपोर्ट पर राजकीय विमान से उतरेंगे। यहां से कमिश्नरी चौराहा पहुंचेंगे। यहां दोपहर 12.15 से 12.25 बजे तक आजादी का अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा कार्यक्रम के लिए जागरूकता रैली का झंडा दिखाकर शुभारंभ करेंगे।

दोपहर 12.30 से 12.40 बजे तक मेट्रो रेल परियोजना का निरीक्षण करेंगे। मेट्रो ट्रेन का अनावरण, पौधरोपण करेंगे। सीएम योगी दोपहर 12.45 बजे एसएनजे गोल्ड रिजोर्ट में भाजयुमो के प्रशिक्षण वर्ग कार्यक्रम में भी भाग लेंगे। यूपी की महत्‍वपूर्ण खबरें और पल-पल की अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए ‘लाइव हिन्‍दुस्‍तान’ के साथ। 

यूपी के इस जिले में सीएनजी ने तोड़ा रिकॉर्ड, पेट्रोल-डीजल से भी महंगी हुई गैस

रविवार को शहर में पेट्रोल जहां 96.74 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 89.92 रुपये प्रति लीटर इंडियन ऑयल के पेट्रोल पम्प पर उपभोक्ता खरीद रहे थे। वहीं, सीएनजी 97 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से मिली।

 लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, गोरखपुर, आगरा, मेरठ, प्रयागराज, बरेली में पेट्रोल डीजल महंगा, यूपी में आज तेल के भाव

देशभर में आज यानि 8 अगस्त के पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी हो गए हैं। कच्चे तेल की अंतरराष्ट्रीय कीमतों के अनुसार भारत में ईंधन की कीमत तय करती है। यूपी के प्रमुख शहरों, वाराणसी, बरेली, प्रयागराज, मेरठ, लखनऊ, आगरा, गोरखपुर और कानपुर में डीजल-पेट्रोल के दामों में थोड़ी तेजी आई है। 8 अगस्त सोमवार को रेट में कुछ बढ़ोतरी हुई है।

उन्नाव में एंबुलेंस नहीं मिली तो पत्नी को ठिलिया पर लाद पहुंचा अस्पताल

एंबुलेंस न मिलने पर बीमार पत्नी को ठिलिया में लिटाकर स्वास्थ्य केंद्र ले जाता पति राम लखन की फोटो वायरल हो गई है। उसने बताया कि एंबुलेंस को फोन करने पर भी उसे सेवा नहीं मिलने पर कदम उठाया।

हाथरस में डबल मर्डर, रात ढाई बजे पति-पत्नी की गोली मारकर हत्या

हाथरस में डबल मर्डर से सनसनी फैल गई है। हाथरस के सादाबाद इलाके के गांव नगला धनी में सोमवार की सुबह ढाई बजे घर में सो रहे दम्पति की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। जिससे समूचे गांव में कोहराम मच गया। परिजनों ने घटना की जानकारी कोतवाली सादाबाद पुलिस को दी। परिजनों ने अज्ञात हमलावरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर दी है। देर रात हुई घटना से पूरे इलाके में दहशत फैली है।

अब दो दिन आसमान पर रहेगा बादलों का डेरा, 40 जिलों में अलर्ट

यूपी के कई जिले रविवार को घंटों की लगातार बारिश से निहाल हो गए। सुबह लेकर दोपहर तक लगातार मध्यम और तेज बारिश का सिलसिला चला। वहीं रात में भी कई इलाकों में बौछारें पड़ीं। अगले 2 दिन के लिए अलर्ट जारी।

विद्युत विभाग का कामकाज रहेगा ठप, बिजली संशोधन बिल के खिलाफ आज प्रदेश भर में प्रदर्शन

केंद्र सरकार द्वारा सोमवार को संसद में पेश किए जाने वाले इलेक्ट्रीसिटी (अमेंडमेंट) बिल-2022 का पुरजोर विरोध करने की तैयारी प्रदेश के बिजली कार्मिकों ने की है। सोमवार को विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के आह्वान पर बिजली कार्मिक पूरे दिन विरोध प्रदर्शन करेंगे। इनके विरोध प्रदर्शन से बिजली महकमे का कामकाज बाधित हो सकता है। 

बुलडोजर को लेकर मायावती का बीजेपी पर हमला

बुलडोजर को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने यूपी समेत 4 राज्‍यों की बीजेपी सरकारों पर हमला बोला है। उन्‍होंने कहा कि यूपी, मध्य प्रदेश, गुजरात और असम में बुलडोजर की विध्वंसक और विभाजक राजनीतिक खेल से मुक्ति की जरूरत है। इसके साथ ही मायावती ने केंद्र और दिल्‍ली सरकार को भी हिदायत देते हुए उन्‍हें स्‍वार्थ से ऊपर उठकर काम करने की नसीहत दी। 

प्राइमरी शिक्षकों की सैलरी से किस बात के कट रहे 87 रुपए?

यूपी के प्राइमरी शिक्षकों के वेतन से हर महीने 87 रुपए की कटौती किसलिए हो रही है इस पर नया खुलासा हुआ है। पता चला है कि एक अप्रैल 2014 के बाद नियुक्त शिक्षक और कर्मचारी हर महीने अपने वेतन से 87 रुपए की राशि बेवजह कटवा रहे हैं। यह राशि कुल मिलाकर करीब पौने दो करोड़ रुपए के आसपास की होती है। जबकि एलआईसी (LIC) शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की सामूहिक जीवन बीमा पालिसी संख्या क्रमश: 4521 व 116846 को 31 मार्च 2014 में ही बंद कर चुकी है।

दिल्‍ली-NCR की तर्ज पर राज्‍य राजधानी क्षेत्र का होगा विकास

यूपी की राजधानी लखनऊ के आसपास के क्षेत्रों को अब दिल्ली-एनसीआर की तर्ज पर राज्य राजधानी क्षेत्र (SCR) के तौर पर विकसित करने की तैयारी है। इसमें लखनऊ के साथ कानपुर, उन्नाव-शुक्लागंज और बाराबंकी को शामिल किया जाएगा। जाहिर है ऐसा हुआ तो इन जिलों में विकास की रफ्तार काफी तेज हो जाएगी और कई नई और बड़ी योजनाओं का विस्‍तार होगा।