जगदलपुर : चार दिवसीय नि:शुल्क नेत्र जांच व चश्मा वितरण शिविर का शुभारंभ

जगदलपुर, 7 अगस्त । महावीर इंटरकॉन्टिनेंटल द्वारा 6 से 9 अगस्त तक बस्तर जिले में नि:शुल्क नेत्र जांच व चश्मा वितरण शिविर का शुभारंभ सिंधु भवन में किया गया। पहले दिन 1 हजार से अधिक मरीज शिविर में पहुंचे। विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा जांच के बाद सलाह और 200 से अधिक जरूरतमंद लोगों को चश्मा वितरण किया गया। आंख के ऑपरेशन के लिए भी कुछ लोगों का चयन किया गया है। शिविर में सर्व सुविधायुक्त बस में जांच की सुविधा उपलब्ध है।

कार्यक्रम संयोजक अनिल लुंकड़ व सहसंयोजक शिवनारायण चांडक ने बताया कि, पहले दिन का शिविर सिंधु भवन में सुबह 10 से शाम 05 बजे तक विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम द्वारा यहां पहुंचे मरीजों की जांच कर जरूरत पड़ने पर उन्हें नि:शुल्क चश्मा प्रदान किया गया। कुछ मरीजों को ऑपरेशन के लिए भी चयन किया गया है। चयनित मरीजों का बहुत जल्द ऑपरेशन भी किया जाएगा। शिविर के पहले दिन शहरी क्षेत्र के साथ ही ग्रामीण अंचल के लोग भी बड़ी संख्या में पहुंचे थे।

उन्होंने बताया कि 7 अगस्त को बास्तानार ब्लॉक के बड़े किलेपाल स्थित सामुदायिक भवन, 8 अगस्त को गोयल धर्मशाला और 9 अगस्त को माहेश्वरी भवन में शिविर आयोजित किया जाएगा।