Amul का फ्लेवर्ड दूध-दही, लस्सी और छाछ हुआ महंगा, फटाफट चेक करें लेटेस्ट प्राइस

भारत की सबसे बड़ी डेयरी कंपनी अमूल ने दही, मट्ठा, फ्लेवर्ड दूध समेत मिल्क प्रोडक्ट्स के भाव बढ़ा दिए हैं। अमूल सोमवार से ही रेट बढ़ा दिए हैं। आज 19 जुलाई से से ये फैसले प्रभाव में आ गए हैं।

Amul Price Hike: भारत की सबसे बड़ी डेयरी कंपनी अमूल ने दही, मट्ठा, फ्लेवर्ड दूध समेत मिल्क प्रोडक्ट्स के भाव बढ़ा दिए हैं। अमूल सोमवार से ही रेट बढ़ा दिए हैं। आज 19 जुलाई से से ये फैसले प्रभाव में आ गए हैं। बता दें कि अमूल का यह फैसला जीएसटी काउंसिल की ओर से पैकेट फूड प्रोडक्ट्स पर 5 पर्सेंट जीएसटी लगाए जाने के बाद आया है। 

जानिए कितने बढ़ गए दाम
दही के 200 ग्राम कप की कीमत 20 रुपये के बजाय 21 रुपये हो गए हैं। 400 ग्राम दही के कप की कीमत अब 40 रुपये से बढ़कर 42 रुपये हो गए हैं। अमूल का दही का पैकेट अब 30 रुपये की बजाय 32 रुपये में मिलेगा। वहीं, 1 किलो के दही के पैकेट 4 रुपये तक महंगे हो गए हैं। अब किलो के दही का पैकेट 65 रुपये से बढ़कर 69 रुपये कर दिया गया है। 500 ग्राम का मट्ठा पाउच अब 15 रुपये की जगह 16 रुपये में मिलेगा। वहीं, 170ml का अमूल का लस्सी अब 10 रुपये की जगह 11 रुपये में मिलेगा। हालांकि, 200 ग्राम वाला लस्सी का कप अब भी 15 रुपये में ही मिलेगा। इसका रेट नहीं बढ़ाया गया है। वहीं, अमूल फ्लेवर्ड मिल्क बोतल की अब 20 रुपये की बजाय 22 रुपये में मिलेगा। 

ये कंपनियां भी बढ़ा सकती हैं कीमतें
अमूल के मैनेजिंग डायरेक्टर आरएस सोढ़ी का कहना है कि जीएसटी बढ़ने की वजह से कई प्रोडक्ट्स के दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं। हालांकि, अमूल के बाद अब मदर डेयरी समेत अन्य डेयरी कंपनी भी दरों में संशोधन कर रही है। नई कीमतें जल्द लागू कर सकती हैं। हालांकि, TOI की एक खबर के मुताबिक, मदर डेयरी अभी दाम बढ़ाने को लेकर कोई योजना नहीं बना रही है।