Presidential Election: सन्नी देओल समेत इन 8 सांसदों ने नहीं किया अपने मताधिकार का प्रयोग, जानिए आखिर क्यों?

नई दिल्ली: देशभर में सोमवार यानी 18 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान हुए। सभी सांसदों और विधायकों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। लेकिन इस वोटिंग में 8 सांसदों ने अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं किया। इनमें से एक अभिनेता-राजनेता सनी देओल भी हैं, जो इलाज के लिए विदेश में हैं.

वहीँ सांसद संजय धोत्रे आईसीयू में हैं, जिसके चलते वे वोट डालने में असमर्थ थे. Presidential Election में वोट नहीं करने वालों में बीजेपी और शिवसेना के दो-दो सांसद और बसपा, कांग्रेस, सपा और एआईएमआईएम के एक-एक सांसद शामिल हैं।

जेल में बंद बसपा नेता अतुल सिंह वोट नहीं डाल सके। शिवसेना नेता गजानन कीर्तिकर और हेमंत गोडसे ने भी मतदान नहीं किया। एआईएमआईएम नेता इम्तियाज जलील भी उन आठ लोगों में शामिल थे जिन्होंने वोट नहीं दिया।

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत सभी सांसदों और सभी राज्यों के मुख्यमंत्री एवं विधायकों ने भी वोट किया। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पीपीई किट पहनकर वोट डालने पहुंचीं, जबकि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव व्हीलचेयर पर वोट डालने आए। वोटों की गिनती 21 जुलाई को होगी जबकि अगले राष्ट्रपति 25 जुलाई को शपथ लेंगे।