कोविड टीकाकरण की गति बढ़ाने निर्देश जारी

मैनपाट।18जुलाई  बच्चों को कोरोना का टीका लगना एक अभियान के रूप में स्कूलों में प्रारम्भ हो चुका है। इसी कड़ी में आज हायर सेकेंडरी बन्दना पहुँचकर में विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी एस डी पांडेय , बी आर सी सी बलबीर गिरी व सहायक विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी सतीश तिवारी ने  टीकाकरण की जानकारी ली। साथ ही 12 वर्ष के अधिक के बच्चों में शत प्रतिशत टीके के लिए मैनपाट विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी एस डी पांडेय व बी आर सी सी बलबीर गिरी ने समस्त संकुल समन्वयक व प्रधान पाठकों को निर्देशित किया है।

बी आर सी सी बलबीर गिरी ने बताया कि समस्त स्कूलों से टीकाकरण की स्थिति की जानकारी मंगाई जा रही है। और जहां स्थिति कमजोर होगी विशेष कार्ययोजना बना कर 100 प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य प्राप्त किया जाएगा। श्री गिरी ने बताया कि स्वास्थ्य अमला स्कूलों में पहुँचकर टीकाकरण कर रहा है साथ ही समस्त शिक्षक भी अपना पूरा सहयोग दे रहें है। टीकाकरण के दौरान बच्चों को टीकाकरण के फायदे भी बताए जा रहें हैं जिससे बच्चे काफी उत्साहित है। बी आर सी सी बलबीर गिरी ने समस्त संकुल समन्वयकों को टीकाकरण के सतत मॉनिटरिंग के निर्देश दिये हैं।

विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी एस डी पांडेय ने निर्देश देते हुए कहा कि सभी विद्यालय के प्रधान पाठक अपने विद्यालय के पात्र छात्र छात्राओं को टीकाकरण के लिए चिन्हित कर सूची तैयार कर लें । साथ ही सभी प्रधान पाठक  अपने क्षेत्र के स्वास्थ्य कार्यकर्ता , ए एन एम से समन्वय स्थापित कर बच्चों की उपस्थिति का डेटा तैयार कर कार्यक्रम बना लें जिससे टीकाकरण शत प्रतिशत हो। टीकाकरण का कार्य स्कूल पर ही होना है अतः स्कूल के खुलने एवं बन्द होने के समय को ध्यान में रखते हुए टीकाकरण का समय निर्धारित करें। श्री पांडेय ने समस्त शिक्षकों को विद्यार्थियों के पालकों को टीकाकरण के लिए जागरूक करने के लिए अभियान चलाने को कहा है।