IND vs ENG 3rd ODI: निर्णायक वनडे में चोटिल बुमराह की जगह अर्शदीप को क्यों नहीं मिला मौका? BCCI ने बताई ये वजह

चोटिल बुमराह की जगह सिराज को प्लेइंग इलेवन में चुना गया है। सिराज के अलावा अर्शदीप सिंह को भी मौका मिल सकता था, लेकिन नहीं मिला। बीसीसीआई ने बताया है कि क्यों अर्शदीप को मौका क्यों नहीं मिला।

IND vs ENG 3rd ODI: भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला आज यानी के रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है। सीरीज के इस निर्णायक मुकाबले में अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह नहीं खेल रहे हैं और उनकी जगह मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया है। कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के दौरान बताया कि बुमराह चोटिल होने की वजह से निर्णायक मैच नहीं खेल पाएंगे, उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद सिराज को जगह मिली है।

चोटिल बुमराह की जगह सिराज को प्लेइंग इलेवन में चुना गया है। सिराज के अलावा अर्शदीप सिंह को भी मौका मिल सकता था, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। हालांकि अब बीसीसीआई ने बताया है कि अर्शदीप को प्लेइंग इलेवन में क्यों नहीं शामिल किया गया है। बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि जसप्रीत बुमराह पीठ की ऐंठन के कारण तीसरे वनडे से बाहर हो गए। बोर्ड ने आगे कहा कि अर्शदीप सिंह को इसलिए प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया क्योंकि वह अभी तक पेट के दाहिने हिस्से में खिंचाव से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान देखने को मिला था कि बुमराह पीठ की चोट से परेशान दिख रहे थे। हालांकि उन्होंने इसके बावजूद गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड का आखिरी विकेट चटकाया था। रोहित ने टॉस के दौरान बताया कि बुमराह को निगल के साथ पीठ में अकड़न की समस्या है। वह अपने इस अनुभवी गेंदबाजी के साथ किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहते जिस वजह से उन्होंने बुमराह को आराम देने का फैला किया है। 

तीसरे वनडे के लिए दोनों टीमें इस प्रकार है-

इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन): जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (w/c), लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, क्रेग ओवरटन, डेविड विली, ब्रायडन कार्स, रीस टॉपली

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (सी), शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (डब्ल्यू), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा