Coronavirus को लेकर WHO ने दी चेतावनी, दुनियाभर में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले

डब्ल्यूएचओ ने चैताया, महामारी अभी भी एक वैश्विक चिंता, 5वें दिन भी बढ़े कोरोना के मामलेडब्ल्यूएचओ ने चैताया, महामारी अभी भी एक वैश्विक चिंता, 5वें दिन भी बढ़े कोरोना के मामलेडब्ल्यूएचओ ने चैताया, महाम

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने गुरुवार को कहा कि विश्वभर में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में लगातार पांचवें सप्ताह इजाफा हुआ है। वहीं कोरोना से मौत के मामले अपेक्षाकृत स्थिर रहे। संयुक्त राष्ट्र स्वास्थ्य एजेंसी की कोविड-19 की साप्ताहिक समीक्षा में डब्ल्यूएचओ ने कहा कि पिछले सप्ताह संक्रमण के 57 लाख मामले थे, जो छह प्रतिशत की वृद्धि दिखाते हैं।

उन्होंने कहा कि संक्रमण की नयी लहरें यह दर्शाती हैं कि कोविड-19 समाप्त नहीं हुआ है। डब्ल्यूएचओ के अनुसार संक्रमण के मामलों में सर्वाधिक वृद्धि पश्चिमी प्रशांत और पश्चिम एशिया में देखी गई। उसने कहा कि संक्रमण के मामलों की निगरानी और जांच में कमी ने कई देशों में संक्रमण पर रोक लगाने और किसी संभावित नए खतरनाक वैरिंएट की पहचान को मुश्किल बना दिया है।

इस सप्ताह की शुरुआत में डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस एडनोम घ्रेबेयसस ने कहा कि महामारी से अभी भी एक वैश्विक आपात स्थिति है और वह हाल में संक्रमण के मामले बढ़ने से ”चिंतित” हैं। उन्होंने मंगलवार को कहा था कि वायरस अभी भी आजाद घूम रहा है और कई देश बीमारी से पड़ रहे दबाव का प्रभावी ढंग से प्रबंधन नहीं कर पा रहे हैं।