चेहरे पर मलाई का इस्तेमाल करने से मिलते हैं फायदे, वजह जानकर आप भी करेंगे आज से यूज

स्किन पर दूध का इस्तेमाल करने से कई तरह के फायदे मिलते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस दूध पर पड़ने वाली मलाई का इस्तेमाल करने से भी आपको खूब फायदे मिलते हैं। प्रोटीन और हेल्दी फैट से युक्त मलाई स्किन को पोषण देती है, जो स्किन की सभी तरह की समस्याओं को दूर करने के लिए जरूरी है।

क्यों करें मलाई का इस्तेमाल

1) डीप मॉइस्चराइजेशन- मलाई की मदद से स्किन को मॉइस्चराइज किया जा सकता है। इससे स्किन को हेल्दी ग्लो मिलता है, साथ ही ये सूखेपन के कारण होने वाली रेडनेस और खुजली से भी निपट सकता है। इसके अलावा, यह एजिंग साइन जैसे महीन रेखाओं और झुर्रियों को कम कर सकता है। हेल्दी फैट से भरपूर होने के कारण, मलाई से अपने चेहरे की मालिश करने पर नैचुरल मॉइस्चराइजिंग गुण मिलते हैं। अपनी त्वचा को मॉइस्चराइज करने के लिए मलाई का इस्तेमाल करें, इसके लिए एक चम्मच मलाई लें और इसे अपने चेहरे पर 15 से 20 मिनट तक मालिश करें। फिर  अपने चेहरे को गर्म पानी से धोने से पहले इसे 10 मिनट तक रहने दें।

2) एक्सफोलिएशन-  मलाई लैक्टिक एसिड से भरपूर होती है। ये स्किन को एक्सफोलिएट करने के लिए जाना जाता है। डेड स्किन सेल्स और चेहरे से गंदगी हटाने में ये मददगार होता है। जब आप रोजाना इसका इस्तेमाल करते हैं तो स्किन ग्लो करती है, और ये आपके मुंहासे होने के खतरे को भी कम करता है। मलाई से स्किन को एक्सफोलिएट करने के लिए आप इसमें शक्कर या कॉफी को मिला सकते हैं।


3) नेचुरल ग्लो- मलाई में मॉइस्चराइजिंग और एक्सफोलिएटिंग गुण होते हैं, जो ब्राइट स्किन पाने में आपकी मदद कर सकते हैं। क्योंकि इसके इस्तेमाल से तुरंत डेडस सेल्स को हटाया जा सकता है और स्किन को डीप हाइड्रेशन मिलता है।