Elon Musk ने रद्द की 44 अरब डॉलर की Twitter डील, अब  टेस्ला के सीईओ के खिलाफ मुकदमे की तैयारी में ट्विटर

Elon Musk Cancels Twitter Deal : टेस्ला के सीइओ एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने की डील अपनी तरफ से कैंसिल  कर दी है. दुनिया के सबसे अमीर शख्स ने 25 अप्रैल को Twitter को 54.20 बिलियन डॉलर्स में खरीदने का ऑफर दिया था, हालांकि बाद में 44 बिलियन डॉलर पर बात बन गई थी. इस डील से पीछे हटने के बाद अब ट्विटर Elon Musk पर लीगल ऐक्शन की तैयारी कर रहा है.।

खबर की माने तो, उन्होंने इस सौदे को कैंसल होने के लिए ट्विटर को ही जिम्मेदार ठहराया है. एलन का कहना है कि, ट्विटर प्लेटफार्म फर्जी अकाउंट्स के बारे में जानकारी देने में नाकाम रहा है, इस डील के कैंसल होने की यही सबसे प्रमुख कारण हैं.।

ट्विटर के बोर्ड अध्यक्ष ब्रेट टेलर ने शनिवार को कहा कि ट्विटर एलन मस्क के खिलाफ उन्हें सहमत शर्तों पर कंपनी खरीदने के लिए मजबूर करने के लिए मुकदमा दायर करेगा.  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार  ट्विटर के चेयरमैन ने कहा है कि, एलन मस्क के साथ तय हुई डील को उनकी बोर्ड उन्हीं शर्तों और कीमत पर करने के लिए प्रतिबद्ध है. वे उस करार को नही तोड़ सकते हैं.।

ये डील टेक वर्ल्ड की सबसे बड़ी डील में से एक है. एलन मस्क और Twitter की डील अगर किसी एक पार्टी की तरफ से रद्द की जाती है, तो ऐसे में 1 बिलियन की पेनाल्टी देनी होगी. यानी अगर एलन मस्क इस डील को कैंसिल करते हैं तो उन्हें ट्विटर को 1 बिलियन डॉलर्स की पेनाल्टी देनी होगी.।