सांसद प्रज्ञा को जान से मारने की धमकी देने वाला आरोपी हैदराबाद से गिरफ्तार

भोपाल।  पैगंम्बर मोहम्मद के खिलाफ विवादित बयान देने वाली भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा के बचाव के लिए सामने आई भोपाल की भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा को एक शख्स ने जान से मारने की धमकी दी थी। धमकी देने के आरोप में मध्य प्रदेश पुलिस ने शेख नाजिर नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी।

भोपाल में पुलिस के साइबर प्रकोष्ठ के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) अक्षय कुमार चौधरी ने बताया कि मध्य प्रदेश साइबर अपराध शाखा की भोपाल जिले की पुलिस ने हैदराबाद के रहने वाले शेख नाजिर को दिल्ली हवाईअड्डे से गुरुवार को पकड़ा। उन्होंने कहा कि इसके बाद उसे पूछताछ के लिए दिल्ली से भोपाल लाया गया जहां उसने अपराध स्वीकार कर लिया और फिर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

चौधरी ने बताया कि नाजिर 10वीं पास है और प्लंबर का कार्य करता है। ठाकुर की शिकायत पर उन्हें जान से मारने की धमकी देने के मामले में 18 जून को यहां टी टी नगर थाने में एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भादंसं की धारा 506  एवं 507 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। अल्पसंख्य समुदाय के खिलाफ नफरती भाषण देने का आरोप लगाते हुए ठाकुर को फोन पर इस व्यक्ति ने कथित रूप से धमकी दी थी। इस व्यक्ति ने खुद को भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर समूह का सदस्य बताया था।


वहीं, मध्य प्रदेश साइबर अपराध शाखा की ओर से यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार, तकनीकी जांच में आये तथ्यों के आधार पर एक टीम को हैदराबाद भेजा गया था एवं मोबाइल नंबर के उपयोगकर्ता का पता लगाया गया था और आरोपी के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया था जिसके बाद आरोपी को दिल्ली हवाई अड्डे से पकड़ लिया गया। इसमें दावा किया गया है कि आरोपी जान से मारने की धमकी देने के लिए अंतरराष्ट्रीय मोबाइल नंबर का उपयोग करता था और स्वयं को इब्राहिम कासकर समूह का सदस्य बताता था।