आत्मसमर्पित नक्सलियों को दी गई सहायता राशि…

कबीरधाम  नक्सल प्रभावित क्षेत्र में आत्मसमर्पित पुनर्वास नीति के तहत आत्मसमर्पित नक्सलियों को सहायता राशि का वितरण किया गया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री खायान्न योजना का लाभ, राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ, यात्री बसों में 50 प्रतिशत तक की यात्रा में छुट की सुविधा दिया गया है। कलेक्टर कबीरधाम ने आवास निर्माण के लिए 75-75 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशि भी दी है।

एसपी ने अपील की है कि जंगलों में भूखे-प्यासे इधर-उधर भटकते हुए, असुरक्षित जीवन की राह को छोड़कर समाज की मुख्यधारा में जुड़कर जीवनयापन करने नक्सली संगठन को छोड़कर सभी आत्मसमर्पण करें और छत्तीसगढ़ सरकार के आत्मसमर्पण पुनर्वास योजना के तहत दी जा रही सुविधाओं का लाभ उठाते हुए आत्मसमर्पित नक्सलियों की तरह खुशहाल और सुरक्षित जीवनयापन करें।

पुलिस अधीक्षक कबीरधाम डॉ लाल उमेद सिंह के नेतृत्व में विगत दिनों छ.ग. शासन की पुनर्वास योजनाओं का प्रचार-प्रसार जिले में पोस्टर अभियान चलाकर चैनर, पोस्टर, पाम्पलेट आदि के माध्यम से जिले के अंदरूनी जंगल क्षेत्र के ग्रामों तथा सघन दुरुस्य जंगल क्षेत्रों में जा-जाकर चैनर, पोस्टर लगाकर प्रचार-प्रसार किया गया है। भविष्य में भी इस तरह की प्रचार-प्रसार का अभियान संचालित किया जाएगा।