परिजनों को शव सौंपने के लिए एसआई ने मांगी रिश्वत, एसपी ने किया निलंबित…

दुर्ग। शव सौंपने के एवज में परिजनों से रिश्वत लेने के मामले में दुर्ग एसपी ने उप निरीक्षक को निलंबित कर दिया है। इसके अलावा आरोपी एसआई के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।

एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि 4 जुलाई को कुम्हारी थाने में मर्ग कायम हुआ था। पंजाब निवासी मनदीप सिंह पिता अर्जुन सिंह (24वर्ष) ने कंडरका स्थित वर्धमान एजेंसी में फांसी लगाई थी। इस मामले की जांच का जिम्मा सब इंस्पेक्टर प्रकाश शुक्ला को दिया गया था। इस दौरान एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमे एसआई शुक्ल शव सौंपने के एवज में परिजनों से पैसों की मांग कर रहे थे।

एसआई पर आरोप है की उसने लाश देने के एवज में परिजनों से 50 हजार रुपए देने की बात कही थी। लेकिन, परिवार वालों के पास 50 हजार रुपये भी पूरे नहीं थे तो उन्होंने 45 हजार रुपये ही एसआई प्रकाश शुक्ला को दिया। पीड़ित पक्ष ने रुपए लेने-देन का पूरा वीडियो बना लिया। वीडियो बनाने के बाद परिजनों ने दुर्ग एसपी को वीडियो भेजा और मदद की गुहार लगाई। एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया “प्रथम दृष्टया वीडियो सही नजर आ रहा है। इसके आधार पर एसआई प्रकाश शुक्ला को लाइन अटैच कर दिया गया है। एसआई के खिलाफ विभागीय जांच का आदेश जारी किया गया है।