सीईओ ने अभियान चलाकर जाति, वन अधिकार पत्र, आयुष्मान कार्ड बनाने दिए निर्देश

जशपुरनगर । कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल के निर्देशन में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत जितेंद्र यादव की उपस्थिति में आज जशपुर एवं कुनकुरी के जनपद पंचायत सभागार में खण्ड स्तरीय अधिकारियों की बैठक आयोजित हुई। उन्होंने सभी अधिकारियों को शासकीय योजनाओं से लोगों को लाभ प्रदान करने गंभीरता से कार्य करने हेतु निर्देशित किया। बैठक में सम्बंधित एसडीएम, जनपद सीईओ, सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।
सीईओ श्री यादव द्वारा बैठक में जाति प्रमाण पत्र, वन अधिकार पत्र, आयुष्मान कार्ड, वृक्षारोपण सहित अन्य योजनाओं की कार्य प्रगति के सम्बंध में विस्तार से समीक्षा की गई। उन्होंने आयुष्मान कार्ड के माध्यम से इलाज में मिलने वाले लाभ के संबंध में जानकारी देते हुए अभियान चलाकर पात्र लोगों का आयुष्मान कार्ड बनाने के निर्देश दिए। इस हेतु 8 जुलाई को जनपद पंचायत जशपुर में एवं 9 जुलाई को कुनकुरी जनपद में मेगा कैंप आयोजित किया जाएगा। कैम्प के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित करने कहा गया है।
जाति प्रमाण पत्र, वन अधिकार पत्र और राशन कार्ड बनाने की कार्य प्रगति के बारे में जानकारी लेते हुए उन्होंने ग्रामवार लक्ष्य निर्धारित करने के लिए कहा। जिससे शत प्रतिशत पात्र लोगों को योजना का लाभ मिल सके। इसी प्रकार उन्होंने सभी शासकीय संस्थानों एवं आस पास के रिक्त जमीन पर बड़े पैमाने पर पौधरोपण करने के लिए आवश्यक तैयारी सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया। जिसके लिए उन्होंने पौधों की उपलब्धता, जमीन चिन्हाकंन, फेसिंग, टी गार्ड की व्यवस्था रखने की बात कही। उन्होंने गौठानों में नियमित रूप से गोबर खरीदी करने एवं समूह की महिलाओं को मछली पालन, बाड़ी विकास सहित अन्य योजनाओं से जोड़कर आत्मनिर्भर बनाने के निर्देश दिए।