रायगढ़ के स्थानीय पत्रकारों ने राजनीति दलों को दिखाया आईना

रायगढ़ । जिले के स्थानीय पत्रकार आज फिर आक्रोश में नज़र आये। बीजेपी की प्रेसवार्ता में 50 से अधिक पत्रकारों ने नहीं जाने का ऐलान तो किया ही सीएम के कार्यक्रम की मीडिया कवरेज से भी दूरी बनाए रखने की घोषणा की। स्थानीय पत्रकार राजनीतिक पार्टियों के रवैये को लेकर नाराज़ हैं।

विदित हो कि जिले में स्थानीय पत्रकारों की राजनीतिक पार्टियों द्वारा उपेक्षा का मामला अब तूल पकड़ने लगा है। बीते 15 दिनों से राजनीतिक पार्टियों के कार्यक्रम और प्रेस कॉन्फ्रेंस का बहिष्कार करने वाले स्थानीय पत्रकारों ने आज एक बड़ा फैसला लेते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जिले के प्रस्तावित दौरे की मीडिया कवरेज का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है।

पत्रकारों ने बताया कि जिला कांग्रेस कमेटी गुपचुप तरीके से आयोजन कर लेती है चुनिंदा लोगों को बुलाकर उम्मीद करती है कि सभी उनके साथ हैं। यही स्तिथि विपक्ष में बैठी भारतीय जनता पार्टी के साथ भी है। पार्टी के रवैये से स्थानीय पत्रकार नाराज हैं। उनके प्रेस कॉन्फ्रेंस का बीते दिनों बहिष्कार करने के बाद आज भी 50 से अधिक पत्रकारों ने उनके प्रेस कॉन्फ्रेंस के बहिष्कार करने का निर्णय लिया है।

मजे की बात यह है कि दोनों पार्टियां किसी भी अनअपेक्षित सवाल से बचने के लिये अपने खास को लाइन अप करती है और बाकी बची जगह उनके कार्यकर्ता भीड़ का छ्द्म एहसास करा देते हैं।