महिला हॉकी विश्व कप 2022 : ‘करो या मरो’ मुकाबले में न्यूजीलैंड का सामना करने के लिए तैयार भारतीय टीम

आम्सटलवेन, 6 जुलाई

। एफआईएच महिला हॉकी विश्व कप 2022 के अपने दूसरे मैच में मंगलवार को चीन के खिलाफ 1-1 से ड्रा खेलने के बाद भारतीय टीम गुरुवार को अपने तीसरे पूल बी गेम में न्यूजीलैंड का सामना करेगी। यह भारतीय टीम के लिए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए ‘करो या मरो’ का मुकाबला है।

भारत और न्यूजीलैंड पांच साल में पहली बार एक -दूसरे का सामना करेंगे। दोनों टीमों ने आखिरी बार मई 2017 में एक -दूसरे का सामना किया था, जब भारत ने टेस्ट मैचों के लिए न्यूजीलैंड का दौरा किया था। टूर्नामेंट में दो टीमों के बीच खेले गए पांच मैचों में, भारतीय टीम एक भी जीत हासिल करने में सफल नहीं हो सकी थी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने आगामी मैच पर बोलते हुए, दीप ग्रेस एक्का ने कहा, न्यूजीलैंड अब तक इस टूर्नामेंट में अच्छे रूप में रहा है। हम विपक्ष का अध्ययन करने के लिए वीडियो देखेंगे और हम प्रतियोगिता में जाने की उम्मीद करेंगे। यह एक कठिन टूर्नामेंट होगा। लेकिन हमें उम्मीद है कि हम अंकतालिका में आगे बढ़ने के लिए जीत हासिल कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, न्यूजीलैंड एक कठिन टीम है। वे अपने पलटवार में बहुत खतरनाक हैं और हमें इसके लिए तैयार रहना होगा, गेंद पर हमें अपनी पकड़ बनाए रखनी होगी।

बता दें कि न्यूजीलैंड वर्तमान में दो मैचों में चार अंकों के साथ पूल बी अंकतालिका में शीर्ष पर है। न्यूजीलैंड ने चीन के खिलाफ 2-2 से ड्रा खेला और फिर इंग्लैंड को 3-1 से हराया।