हैरतअंगेज़ : मां को रात में आया सपना, सुबह खुदवा दी बेटे की कब्र, फिर…

हाथरस। आप ने अंध्विश्वास के बहुत से किस्से सुने होंगे मगर उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां 18 साल के एक युवक को बीते 29 जून का एक सांप ने काट लिया था। सांप के काटने से युवक की मौत हो गई थी, जिसके बाद उसे दफना दिया गया था। युवक की मौत के दो दिन बाद उसकी मां को एक सपना आया। पहले तो उसने इस ओर ज्यादा ध्यान नहीं दिया, लेकिन जब उसे पता चला कि मोहल्ले के कई लोगों और रिश्तेदारों को भी ठीक वैसा ही सपना आया है तो उसने कब्र ही खुदवा दी। 7 दिन बाद जब कब्र खोदी गई तो सभी हैरान रह गए।

जानकारी के मुताबिक, हाथरस के कोतवाली सदर इलाके के गांव नगला चौबे में रहने वाले जितेंद्र का 18 वर्षीय बेटा योगेश 29 जून की रात अपने घर में जमीन पर सो रहा था। इस बीच उसे सांप ने काट लिया। परिजन उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बावजूद परिजनों ने झाड़-फूंक का सहारा लिया। कुछ असर न पड़ने पर योगेश के शव को गांव के पास स्थित हाथरसी देवी के मंदिर के पास बने पोखर में गड्ढा खोदकर दफना दिया गया।

वहीं मृतक की मां ने सात दिन बाद बेटे की कब्र को प्रशासन की अनुमति के बाद मंगलवार की दोपहर में खुदवा दिया। मां ने कहा कि बेटे की मौत के 2 दिन बाद उसे सपने आने लगे। सपने में बेटे ने उससे कहा कि वह अभी जिंदा है और उसे गड्ढे से बाहर निकलवा लो। हालांकि, उसने इस बात पर तब तो भरोसा नहीं किया, लेकिन ठीक ऐसा ही सपना मोहल्ले के कई और लोगों को भी आया। यही नहीं, कुछ रिश्तेदारों को भी ऐसा ही सपना आया। इसके साथ ही मंगलवार को मां और प्रशासन के लोगों की मौजूदगी में युवक की कब्र खुदवाई गई मगर इतने दिन बीत जाने के कारण कब्र के अंदर रखा लड़के का शव खराब हो चूका था।