राहुल गांधी बोले- देश में ऐसा माहौल एक व्यक्ति की टिप्पणी से नहीं बना, बीजेपी सरकार इसके लिए जिम्मेदार

नईदिल्ली । सुप्रीम कोर्ट ने पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ टिप्पणी को लेकर बीजेपी की निलंबित नेता नूपुर शर्मा को कड़ी फटकार लगाते हुए उन्हें देश से माफी मांगने के लिए कहा. इस पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि देश में ये माहौल मौजूदा सरकार ने बनाया है. ये किसी एक व्यक्ति की टिप्पणी ने नहीं बनाया. इसके लिए प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, बीजेपी और आरएसएस जिम्मेदार हैं. यह एक एंटी-नेशनल एक्ट है।

राहुल गांधी ने कहा कि शीर्ष अदालत ने सच कहा है, लेकिन देश का यह माहौल उस व्यक्ति से नहीं बना है, जिसने टिप्पणी की है. बीजेपी ने देश में नफरत और गुस्से का माहौल बनाया है. कांग्रेस ने हमेशा देश को जोड़ने का काम किया है. गौरतलब है कि आज सुप्रीम कोर्ट ने भाजपा की पूर्व नेता नूपुर शर्मा को पैगंबर के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने को लेकर जमकर फटकार लगाई है।

क्या कहा सुप्रीम कोर्ट ने?

कोर्ट ने कहा कि उनकी हल्की जुबान ने पूरे देश में आग लगा दी है. उसका गुस्सा दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं के लिए जिम्मेदार है. सुप्रीम कोर्ट में नूपुर शर्मा द्वारा ट्रांसफर अर्जी दाखिल करने पर सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने ये टिप्पणी की. अपने आवेदन में, नूपुर शर्मा ने अपने खिलाफ विभिन्न राज्यों में सभी मामलों को दिल्ली स्थानांतरित करने का आग्रह किया था, क्योंकि लगातार धमकियों के कारण उनका जीवन खतरे में है. नूपुर शर्मा ने कहा कि उन्हें लगातार अलग-अलग राज्यों से जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं. कोर्ट की टिप्पणी के बाद नूपुर शर्मा ने अपनी याचिका वापस ले ली।

वायनाड पहुंचे हैं राहुल गांधी

बता दें कि, राहुल गांधी आज केरल दौरे पर गए हैं. बीती 24 जून को वायनाड स्थित राहुल गांधी के कार्यालय में तोड़फोड़ की गई थी. कांग्रेस ने तोड़फोड़ का आरोप एसएफआई पर लगाया था. वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने अपने कार्यालय का दौरा किया. उन्होंने कहा कि ये वायनाड के लोगों का कार्यालय है, जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है. हिंसा से कभी समस्या का समाधान नहीं होता. ऐसा करने वाले लोगों ने गैर-जिम्मेदाराना तरीके से काम किया. मेरी उनसे कोई दुश्मनी नहीं है ।