बेस्ट आउट ऑफ़ वेस्ट स्पर्धा में दशरथ प्रथम, चंद्रहासिनी द्वितीय

रायपुर । अग्रसेन महाविद्यालय में चल रही ग्रीष्मकालीन कक्षाओं  के साथ साथ हर हफ्ते विभिन्न स्पर्धाओं का आयोजन भी किया जा रहा है। इसी कड़ी में  बेस्ट आउट ऑफ़  वेस्ट स्पर्धा का आयोजन किया गया।  इस  स्पर्धा में सभी प्रतिभागियों ने  घर में अनुपयोगी हो चुके अनेक प्रकार के सामानों की मदद से  सजावट और उपयोग  सम्बन्धी  वस्तुओं का निर्माण किया। खास तौर पर शीतल पेय की खाली बोतल और पाइप के साथ टोटी को जोड़कर बनाया गया टुल्लू पम्प  विशेष आकर्षण का केंद्र रहा।  वही कपड़ों की कटाई और सिलाई में निकलने वाली कतरनों  को मदद से बनाया गया डोर मेट भी काफी पसंद किया गया।

कुछ अन्य प्रतिभागियों ने अनुपयोगी गत्तों और खाली डिब्बों की मदद से डोर डेकोर, की-स्टैंड, पेन स्टैंड, डस्ट बीन  सहित अन्य सामान बनाकर अपनी रचनात्मकता का  प्रदर्शन किया। बेकार हो चुके सामानों के रचनात्मक उपयोग और  तैयार किये गए नए सामान की उपयोगिता के आधार निर्णायकगण प्रो. मो  रफीक तथा प्रो  राहुल तिवारी ने टुल्लू पम्प बनाने वाले दशरथ दास वैष्णव को  विजेता और कतरनों से डोर मैट बनाने वाली चंद्रहासिनी गौतम को उपविजेता घोषित किया।  विजेताओं को आगामी समारोह में पुरस्कार भी दिए जायेंगे।  आज की स्पर्धा का संयोजन कार्यक्रम प्रभारी प्रो. रुक्मिणी अग्रवाल ने किया।

इस आयोजन के सम्बन्ध में महाविद्यालय के डायरेक्टर डॉ. वी.के. अग्रवाल ने कहा कि अग्रसेन महाविद्यालय विद्यार्थियों की प्रतिभा को  तराशने के उद्देश्य से इस प्रकार के आयोजन करता रहा है। प्राचार्य डॉ. युलेंद्र कुमार राजपूत ने कहा कि महाविद्यालय ने हमेशा ही रचनात्मक गतिविधियों को प्रोत्साहित करने का प्रयास किया जाता है। महाविद्यालय के एडमिनिस्ट्रेटर प्रो. अमित अग्रवाल ने कहा कि  इस प्रकार के कार्यक्रमों से युवाओं को छुट्टी के समय का सदुपयोग करने का अवसर मिलता है।  ग्रीष्मकालीन  स्पर्धाओं की कड़ी में आगामी अठारह जून को  रंगोली स्पर्धा का आयोजन होगा।