Iconic Week Celebration: पीएम नरेंद्र मोदी आज करेंगे ‘आइकॉनिक वीक सेलिब्रेशन’ का उद्घाटन, जन समर्थ पोर्टल भी करेंगे लॉन्च

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( pm modi)आज वित्त मंत्रालय और कॉर्पोरेट कार्य( corporate) मंत्रालय के प्रतिष्ठित सप्ताह समारोह का विज्ञान भवन, नई दिल्ली में उद्घाटन करेंगे। पीएमओ के बयान के मुताबिक, छह जून से 11 जून तक आजादी के अमृत( amrit mahotsav) महोत्सव (एकेएएम) के हिस्से के रूप में प्रतिष्ठित सप्ताह मनाया जाएगा।

Read more : PM Modi UP Visit: पीएम मोदी कल करेंगे यूपी का दौरा, कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल; इन्वेस्टर्स समिट में भी करेंगे शिरकत

भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने की भावना को ध्यान में रखते हुए पूरे भारत के 75 शहरों में एक साथ लाइव मनाया जाएगा। इस दौरान पीएम मोदी क्रेडिट से जुड़ी सरकारी योजनाओं के लिए ‘जन समर्थ पोर्टल’ की भी शुरुआत करेंगे। यह सरकार की क्रेडिट योजनाओं को जोड़ने वाला एकल माध्यम होगा, जो लाभार्थियों को सीधे लोन देने वालों से जोड़ता है।

भारत की स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ

बता दें कि पीएम मोदी ने 12 मार्च 2021 को ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ (एकेएएम) का उद्घाटन किया था, जो 15 अगस्त, 2022 को भारत की स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ के लिए 75-सप्ताह की उलटी गिनती को चिह्नित करता है। एकेएएम समारोह एक वर्ष तक जारी रहेगा, उसके बाद, 15 अगस्त, 2023 तक चलेगा।