Asia Cup 2022 की तारीखों में हो सकता है बदलाव, जानिए कब से कब तक खेला जाएगा टूर्नामेंट

श्रीलंका में एशिया कप 2022 का आयोजन होना है, जिस पर संशय बना हुआ है, लेकिन एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें कहा जा रहा है कि टूर्नामेंट श्रीलंका में ही खेला जाएगा। इसके अलावा ये बात भी सामने आई है कि एशिया कप के इस सीजन की तारीखों में थोड़ा बदलाव हो सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड बदली हुई तारीखों पर एशिया कप का आयोजन करना चाहता है और उसने भाग लेने वाले देशों से उनकी सहमति मांगी है।

गौरतलब है कि एशिया कप का 18वां संस्करण पहले ही दो बार स्थगित किया जा चुका है और अब इसके 24 अगस्त से श्रीलंका में शुरू होने की उम्मीद है। 7 सितंबर 2022 को एशिया कप 2022 का फाइनल खेला जाएगा, लेकिन पूरी तारीखों पर नजर डालें तो 27 अगस्त से 11 सितंबर तक टूर्नामेंट का आयोजन होना था, लेकिन इंटरनेशनल शेड्यूल को देखते हुए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने टूर्नामेंट को पहले शुरू और पहले खत्म करने का मन बनाया है। 

भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, मेजबान श्रीलंका और क्वालीफायर की एक टीम समेत कुल छह टीमें एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेंगी, जिसमें फाइनल मैच 7 सितंबर को खेला जाएगा। एशिया कप आमतौर पर अब एक बार एकदिवसीय और एक बार टी20 प्रारूपों में खेला जाता है। आखिरी बार 2018 में एशिया कप का आयोजन हुआ था, जो वनडे फॉर्मेट में खेला गया और वह संस्करण भारत ने जीता था।

द न्यूज को PCB के सूत्रों ने बताया, “अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के संभावित भिड़ंत से बचने के लिए पाकिस्तान सहित एशिया कप में भाग लेने वाली अन्य कुछ टीमों से एसएल बोर्ड ने तारीखों में बदलाव करने का अनुरोध किया है। पाकिस्तान को सितंबर के आखिर में सात टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए इंग्लैंड की मेजबानी करनी है। यदि एशिया कप 24 अगस्त की नई तारीखों पर आगे बढ़ता है और 7 सितंबर को समाप्त होता है, तो यह पाकिस्तान के दृष्टिकोण से एकदम सही तारीख होगी, क्योंकि टीम इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज शुरुआत के लिए समय पर घर वापस आ जाएगी।”