जब आईजी ने फरियादी की फरियाद सुनने निकले चेम्बर से…व्हीलचेयर पर आए युवक की सुनी फरीयाद

बिलासपुर। आईजी कार्यालय में व्हीलचेयर से फरियाद लेकर पहुँचे फरियादी की गुहार सुनने आईजी ने खुद को रोक नही पाए। उन्होंने चेम्बर से बाहर निकलकर फरियादी की फरियाद सुना और कार्रवाई का भरोसा दिया।

बता दें कि युवाओं के आइडियल बिलासपुर रेंज के आईजी रतन लाल डांगी कभी मोटिवेशनल कोच के किरदार में नजर आते है और कभी योगा कोच बन फिटनेस मंत्र बताते है। यही नही वे फरियादियों की फरियाद को गंभीरता से लेते हुए सरसम्भव मदद करते हैं। इस कड़ी में उन्होंने आज बैंक में नौकरी के नाम पर चार लाख रुपये ठगी के शिकार पीड़ित को न्याय का भरोसा दिलाया। दरअसल व्हीलचेयर पर बैठे एक युवक आईजी कार्यालय पहुंचा ।

युवक की स्थिति को देख आईजी ने अपने आप को रोक नही पाया। श्री डाँगी ने अपना चेम्बर छोड़कर खुद बाहर आये और युवक की समस्या से रूबरू हुए। पीड़ित युवक ने बताया कि रायपुर के एक शरण नामक व्यक्ति ने बैंक में नौकरी लगाने के नाम पर चार लाख रुपये लिया और न नौकरी मिली न ही रकम लौटा रहा है। संतोष मिर्झा ने दुखड़ा सुनाते हुए कहा कि कोरोना के समय तबीयत खराब हो गई तो डॉक्टरों की गलत इलाज के कारण वो व्हीलचेयर पर पहुंच गए। नौकरी लगाने का झांसा देने वाले रायपुर के शरण नाम के व्यक्ति ने एक लाख लौटाया दिया है ,लेकिन बाकी रकम लौटाने में आनाकानी कर रहा है।

युवक की शिकायत सुनने के बाद आईजी डाँगी ने मामले में न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया और सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिया। इसी तरह पांच और युवक नौकरी के नाम पर डेढ़ लाख रुपए लेने की शिकायत की आई डाँगी ने उनके मामले भी कार्यवाई का निर्देश दिया है।