IPL 2022 : केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक की जोड़ी ने रचा इतिहास,चकनाचूर किए IPL के कई बड़े रिकॉर्ड्स

मुंबई : कोलकाता को रोमाचंक मुकाबले में 2 रन से हराकर IPL 2022 के प्लेऑफ में कदम रखने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स दूसरी टीम बन गई है।  लखनऊ 18 प्वॉइंट के साथ इस समय टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। हालांकि, केएल राहुल एंड कंपनी इस नंबर पर रहेगी या नहीं इसका फैसला राजस्थान रॉयल्स के आखिरी लीग मुकाबले से होगा। राजस्थान को चेन्नई से शुक्रवार को भिड़ना है। 

 मुंबई के डीवाई पाटिल के मैदान पर क्विंटन डिकॉक और केएल राहुल की सलामी जोड़ी ने कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजी अटैक से जमकर खिलवाड़ किया।  लखनऊ सुपर जायंट्स के दोनों ओपनर्स ने बल्ले से खूब तबाही मचाई और 20 ओवर में नाबाद रहते हुए रिकॉर्डस की बौछार कर दी। राहुल और डिकॉक ने पहले विकेट के लिए बिना आउट हुए 210 रन जोड़े, जो आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप भी है। इसके साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग में यह किसी भी विकेट के लिए हुई तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी भी है। 

डिकॉक ने 70 गेंदों में 200 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 140 रन कूटे और अपने दूसरी सेंचुरी जड़ी। डिकॉक द्वारा खेली गई यह पारी आईपीएल इतिहास की तीसरी सबसे बड़ी पारी भी है। राहुल भी 68 रन बनाकर नाबाद लौटे। आईपीएल के इतिहास में यह पहला मौका है, जब किसी टीम ने बिना कोई विकेट गंवाए 20 ओवर पूरे बैटिंग की है।