World Bee Day : मधुमक्खियों की भिनभिनाहट सुनने 14 हज़ार रुपये देकर आते हैं लोग

हमारे आस-पास ही पाई जाने वाली मधुमक्खी हर गलती से डंक मार दे, तो ये जानलेवा तो नहीं लेकिन दर्द भरपूर देती है. ऐसे में लोग अपने घर के आस-पास मधुमक्खी का छत्ता तो नहीं ही रखना चाहते. फिर भी हम आपको वर्ल्ड बी डे (World Bee Day ) पर आज एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे हैं, जहां आपका स्वागत मधुमक्खियों की भिनभिनाहट (Humming Bees Welcome People) से होगा. इतना ही नहीं यहां आपके बेडरूम में भी मधुमक्खी के छत्ते लटके हुए दिखाई देते हैं.

आमतौर पर आपको ऐसी जगह नहीं मिलती, लेकिन इटली (Italy News) के एक बीकीपर (Beekeeping House) ने रोमांच के शौकीन लोगों के लिए खास तौर पर ये जगह बना रखी है. अगर प्रकृति के नज़दीक थोड़े दिन बिताने का मन है, तो कोई भी मधुमक्खियों की भिनभिनाहट के बीच अपना वक्त बिता सका है. इस जगह का नाम Wonder Bee & Bee है,

घर के अंदर बिस्तर पर लेटते हैं तो छत की तरफ देखते हुए आपको मधुमक्खी के छत्ते दिखाई देंगे. (Credit-  AIRBNB)

जगह-जगह लटके हुए मधुमक्खी के छत्ते


जिन मधुमक्खी के छत्तों को देखकर लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं, उन छत्तों को यहां डेकोरेशन के तौर पर जान-बूझकर लगाया गया है. इस पूरे घर में 10 लाख मधुमक्खियां रहती हैं. Wonder Bee & Bee में दीवारों के बीच और केबिन्स में मधुमक्खी के छत्ते हैं और घर में आपका स्वागत बंबल बी एंट्रेंस से होता है. आप जब घर के अंदर बिस्तर पर लेटते हैं तो छत की तरफ देखते हुए आपको मधुमक्खी के छत्ते दिखाई देंगे. आपको आंखें बंद हो जाने तक मधुमक्खियों की धीमी-धीमी भिनभिनाहट सुनाई देती रहेगी. इस जगह के मालिक Rocco Filomeno के खेतों में इस घर को कुछ वॉलंटियर्स ने मिलकर बनाया था.

14 हज़ार रुपये में सुनें मधुमक्खियों की लोरी


इस जगह को कुल 13 लाख रुपये लगाकर तैयार किया गया है. यहां सिंगल बेडरूम है, जिसमें 2 लोगों के रहने की जगह है. पूरे घर में मधुमक्खियों के कुल 9 छत्ते हैं, जिसमें 10 लाख मधुमक्खियां भिनभिनाती रहती हैं. इस पूरे घर को फिर और बिर्च की लकड़ी से बनाया गया है. जैतून के पेड़ों के बीच बनी इस जगह से खूबसूरत व्यू दिखाई देता है. चूंकि मधुमक्खी के छत्तों के बाहर जाली लगी है, इसलिए वे यहां ठहरने वालों को नुकसान नहीं पहुंचातीं. पास की कॉटेज में बाथरूम है और यहां शॉवर जैतून के एक पेड़ से लटका हुआ है. इलाके में बिजली नहीं है, तो सोलर लाइट से बल्ब जलते हैं. फ्रिज भी नहीं है, लेकिन ताज़े पानी का कूलर बैग मौजूद है. यहां रहने के लिए एक रात का किराया 14 हज़ार रुपये है.