नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे 4 वाहनों को किया आग के हवाले…

कांकेर । पखांजुर छ.ग. के सीमा से लगे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले के एटापल्ली तहसील के कसनसुर में पिछले एक माह से सड़क और पुल का निर्माण कार्य किया जा रहा है। इस काम पर लगे दो पोकलैन, एक ट्रक, एक जोडियार ट्रैक्टर को नक्सलियों ने देररात करीब 1.30 बजे ग्राम मवेली में जला दिया। इस वारदात को अंजाम देने से पूर्व नक्सलियों ने कार्यस्थल पर मौजूद कुछ मजदूरों से मारपीट भी की। इस आगजनी में चार वाहन जल जाने से निर्माण कंपनी का लाखों रुपए का नुकसान हुआ है।

जानकारी के अनुसार एटापल्ली तहसील मुख्यालय से 14 किमी की दूरी पर एटापल्ली कसनसुर मुख्य मार्ग पर स्थित ग्राम मवेली से पिपलीबुर्गी तक 20 किमी सड़क का निर्माण कार्य पीडब्ल्यूडी विभाग के माध्यम से किया जा रहा है। यहां आंध्रप्रदेश के 12 मजदूरों सहित स्थानीय ग्रामीण भी काम कर रहे हैं . दिनभर सड़क का काम किये जाने के बाद शाम को सभी वाहनों को ग्राम मवेली में लाकर खड़ा कर दिया जाता है। वारदात के दौरान किराये के कमरे में रहने वाले आंध्र प्रदेश के सभी 12 मजदूरों से बंदूकधारी तीन नक्सली ने ग्राम मवेली पहुचकर कई घंटों तक पूछताछ की,इसके बाद नक्सलियों ने सभी मजदूरों से मोबाइल ले लिया,इस दौरान इनमें से दो तीन मजदूरों से भी मारपीट किये उनके हाथो चारों वाहनों को आग के हवाले कर दिए।

कुदरी नदी पुल का निर्माण कार्य बंद:
नक्सली द्वारा मवेली ग्राम में वारदात को अंजाम देने के बाद इसी घटनास्थल से महज 14 किलोमीटर दूर पर कुदरी नदी पर महीने भर से चल रहे पुलिया के निर्माण कार्य को एक अन्य ठेकेदार ने रोक दिया है।इसके साथ ही इस काम पर लगे वाहनों को वापस ले लिया गया ।