हेल्पलाइन डेस्क ने बच्चों के 11वीं में विषय चयन के संशय को दूर किया

रायपुर। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल, रायपुर  ने हाईस्कूल/हायर सेकेण्डरी परीक्षाओं के परीक्षा परिणाम घोषित होने के संदर्भ में छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल, रायपुर के सचिव प्रोफेसर व्ही के गोयल, के आदेशानुसार हेल्पलाइन प्रारंभ की गई है।

हेल्पलाइन का संचालन उपसचिव जे.के.अग्रवाल के मार्गदर्शन हेल्पलाइन सुविधा का लाभ छात्र-छात्राओं और पालकों ने प्राप्त किया है। प्रातः 10 : 30 से सायं 5:00 बजे तक हेल्पलाइन में मण्डल के टोल फ्री नम्बर 18002334363 पर हेल्पलाइन में परीक्षा से संबंधी समस्याओं का समाधान विशेषकर 10वीं के बाद 11वीं में विषय चयन के लिए संशय की स्थिति को दूर किया गया।

हेल्पलाइन समन्वयक सहायक प्राध्यापक प्रदीप कुमार साहू के नेतृत्व में मनोचिकित्सक/मनोवैज्ञानिक/कैरियर कौउंसलर ने परीक्षार्थियों के परीक्षा परिणाम के भय से होने वाले तनाव का प्रबंधन एवं आगामी कक्षा में विषयों के चयन के संबंध में परामर्श (कैरियर कौउसलिंग) मनोचिकित्सक व मनोरोग विशेषज्ञ डॉ. स्वाती शर्मा एवं सुश्री एन. कुरियन एवं सहायक प्राध्यापक श्रीमती प्रीति शुक्ला एवं श्रीमती अलका दानी की उपस्थिति में समस्या का समाधान व कैरियर कौउसलिंग किया गया ।