राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम : 52 हृदय रोग से ग्रसित बच्चों की हुई निःशुल्क जांच 

महासमुंद । राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम अंतर्गत शनिवार को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एस. आर. बंजारे के मार्गदर्शन बसना के एक स्थानीय नर्सिंग होम में राजधानी रायपुर के सुपेर्स्पेसिअलिटी हॉस्पिटल, द्वारा हृदय रोग से ग्रसित बच्चो की निशुल्क 52 बच्चों की जांच की गई, जिसमे 24 बच्चो को सर्जरी के लिए कहा गया, 8 बच्चे सामान्य पाए गए और 20 बच्चो को अभी मेडिसिनल फॉलो अप में रखा गया है।

सभी 24 बच्चों की सर्जरी राजधानी रायपुर के निजी सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल, में नि:शुल्क किया जायेगा। इस शिविर के लिए 2 दिनों से तैयारी की जा रही थी। आज तड़के सुबह से ही सभी चिरायु दलों द्वारा बच्चो को उनके निवास स्थान से इकठ्ठा किया गया, और 10 बजे के पूर्व सभी बच्चे शिविर में उपस्थित हो चुके थे।

इस विशेष शिविर में नवजात शिशु एवं बच्चो की हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. किंजल बख्शी ने बच्चो की जांच की। यह शिविर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एस. आर. बंजारे के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया, जिसमें बसना के अग्रवाल नर्सिंग होम के संचालक डॉ. अमित अग्रवाल, जिला कार्यक्रम प्रबंधक रोहित वर्मा, आर. एम. एन. सी. एच. ए. सलाहकार डॉ. मुकुंद राव, एवं चिरायु दल के सभी सदस्यों का विशेष योगदान रहा।