IPL 2022: विराट कोहली के खराब फॉर्म पर शोएब अख्तर आया रिएक्शन, बताया RCB का यह बल्लेबाज क्यों नहीं बना रहा रन

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) लीग के 15वें सीजन में अपने खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। रॉयल चैलैंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के पूर्व कप्तान कोहली ने आईपीएल 2022 में 11 मैचों में अब तक 111.9 की स्ट्राइक रेट से केवल 216 रन ही बनाए हैं, जिसमें एक अर्धशतक शामिल है। इसके अलावा वह इस सीजन में अब तक दो बार गोल्डन डक का शिकार हो चुके हैं। विराट हाल के समय खराब फॉर्म से क्यों जूझ रहे हैं? इस पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) का रिएक्शन आया है। अख्तर को लगता है कि कोहली अपने ऊपर दबाव काफी ज्यादा ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोहली को दबाव न लेकर अपने गेम को एन्जॉय करना चाहिए। 

अख्तर ने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पूर्व स्पोर्ट्सकीड़ा के यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा, ‘विराट कोहली एक महान खिलाड़ी हैं। उन्हें कुछ भी साबित नहीं करना है। हालांकि विराट के ऊपर इस वक्त काफी ज्यादा दबाव है और इसी कारण से वह अलग-अलग तरीके से आउट हो रहे हैं। वो गेम को इन्जॉय नहीं कर पा रहे हैं। उन्हें अपने ऊपर दबाव न लेकर अपने गेम को एन्जॉय करना चाहिए। हालांकि हमें इस बात को समझना चाहिए कि इंसान फेल जरूर होता है और विराट जैसे लीजेंड फेल होने के बाद बेहतरीन वापसी करते हैं।’

आईपीएल 2022 सीजन विराट के लिए अब तक कुछ अच्छा नहीं रहा है। विराट के खराब फॉर्म के चलते पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री से लेकर पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद तक उन्हें आईपीएल से ब्रेक लेने की सलाह दे चुके हैं।