KORBA: क्या अधिकारी नींद में है,जिला पंचायत में जारी हुआ 1 साल पुराना आदेश

कोरबा, 6 मई (वेदांत समाचार)। कोरबा के जिला पंचायत में 1 साल पुराना आदेश जारी हुआ है। जी हां, यह बात हकीकत है। इस हकीकत को धरातल पर लाया है यहां के जिम्मेदार कर्मचारियों ने और मजे की बात तो यह है कि अपने कर्मचारियों पर भरोसा करके जिला सीईओ ने हस्ताक्षर भी कर दिया लेकिन उन्होंने भी इस गलत तारीख को देखना मुनासिब नहीं समझा। तो क्या उनसे कभी भी किसी भी आदेश पर यूं ही हस्ताक्षर करा लिया जाएगा ? और वे आंख मूंदकर हस्ताक्षर कर देंगे तो यह गंभीर बात है। क्या जिला पंचायत के अधिकारी नींद में काम करते हैं या पुराने फॉर्मेट को निकालकर उस पर नया लेबल चढ़ाते हैं!


दरअसल 18 अप्रैल 2022 को जिला पंचायत स्थापना शाखा से एक आदेश जारी हुआ है जिसमें 2 सचिवों की पदस्थापना में फेरबदल किया गया है। 18 अप्रैल 2022 को जारी इस आदेश में 4 जगहों पर अप्रैल 2021 कंप्यूटर से टाइप किया हुआ अंकित है और उसके सामने तारीख को लिखा गया है। अब सवाल तो जायज है कि क्या वर्तमान सीईओ नूतन कुमार कंवर के द्वारा उस वक्त के सीईओ कुंदन कुमार के कार्यकाल का आदेश अब जाकर जारी किया गया है

या फिर जिला सीईओ के निर्देश पर इस तरह के आदेश निकालने वाले अधिकारी पंचायत सुश्री जुली तिर्की एवं जिला ऑडिटर जे एस पैकरा (पंचायत) की गंभीर लापरवाही है। साल को बदले 5 माह हो गए हैं लेकिन यह आदेश बताता है कि संबंधित अधिकारी नींद में हैं और 1 साल पीछे चल रहे हैं। हालांकि इसे मामूली तौर पर लिया जा सकता है लेकिन जब बात जिम्मेदारी की हो तो यह अपने आप में गैर जिम्मेदाराना और लापरवाही भरा कृत्य है और सीईओ की अनदेखी भी। अब इसे हड़बड़ी में गड़बड़ी कह कर भी टाल सकते हैं।