मंत्री सिंहदेव का जगदलपुर दौरा, मांगें सुन अधिकारियों को दिए निर्देश…

रायपुर/जगदलपुर । छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव इन दिनों राज्य के सभी विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर हैं। वहीँ दुसरी तरफ सीएम भूपेश बघेल भी जनप्रतिनिधियों से मुलाकात कर सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी ले रहे हैं।

आज मंत्री टीएस सिंहदेव जगदलपुर में अपने विभाग के कार्यों और योजनाओं की समीक्षा कर रहे हैं। इससे पहले मंत्री सिंहदेव से विश्राम भवन में सर्व शिक्षा संघ के प्रतिनिधियों ने मुलाकात की। संघ ने लंबित एरियर्स भुगतान और कैशलस इलाज सुविधा उपलब्ध करवाने को लेकर मंत्री को ज्ञापन सौंपा

मंत्री टीएस सिंहदेव ने जनपद पंचायत सदस्यों के साथ विश्राम भवन में चर्चा की। इस दौरान जनप्रतिनिधियों का अधिकार, कार्य निर्माण कार्य की गुणवत्ता समेत अन्य विषयों पर चर्चा हुई।

मंत्री टीएस सिंहदेव ने स्कूल सफाई कर्मचारी संघ के प्रतिनिधि मंडल से विश्राम भवन में मुलाकात की। प्रतिनिधि मंडल से मुलाकात के दौरान उनकी समस्याओं को जाना और सुझाव प्राप्त किए।

मंत्री सिंहदेव ने अखिल भारतीय भतरा समाज और छत्तीसगढ़ पेंशनर कल्याण संघ के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। समाज से जुड़े विषयों पर हुई विस्तृत चर्चा और पेंशनर्स संघ के प्रतिनिधियों के सुझावों पर गंभीरता से बातचीत की।

जगदलपुर प्रवास के दौरान मंत्री सिंहदेव ने जगदलपुर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज करवाई है। उन्होंने राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की छवि धूमिल करने के उद्देश्य से लिए गए ट्वीट पर आपत्ति जताई है। जगदलपुर पुलिस थाने में निरीक्षक एमन साहू के समक्ष आवेदन प्रस्तुत किया है। युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कोको पाढ़ी, पूर्व महापौर जतिन जायसवाल और जिला कांग्रेस के पदाधिकारी इस दौरान उपस्थित रहे।

जैन समाज और सर्व आदिवासी समाज के प्रतिनिधियों ने मंत्री टीएस सिंहदेव से मुलाकात की। इस दौरान जीएसटी में रिलैक्सेशन और चिकित्सालय में स्पेशलिस्ट डॉक्टर की उपलब्धता के विषय पर चर्चा हुई। मंत्री सिंहदेव से संघर्षशील प्रेरक पंचायत कल्याण संघ के प्रतिनिधियों ने मुलाकात की। इस दौरान नियमित रोजगार के विषय पर गहन विचार-विमर्श हुआ।

प्रदान एनजीओ, बस्तर सेवक मंडल और तीर्थधारा महिला संघ से टीएस सिंहदेव ने मुलाकात की। कृषि और पौधारोपण को बढ़ावा देने, वाटरशेड व लाइवलीहुड जैसे अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई।

विश्राम भवन के कर्मचारियों के साथ कैबिनेट मंत्री सिंहदेव ने तस्वीर खिंचवाई।

मंत्री सिंहदेव ने जगदलपुर के महारानी अस्पताल पहुंचे। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव चिकित्सालय की व्यवस्था देखने के साथ ही मौजूद आमजनों और कर्मचारियों से बातचीत की। व्यवस्था को लेकर लोगों ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी।

मंत्री सिंहदेव प्रेरणा हाल, कलेक्ट्रेट जगदलपुर में विभागीय समीक्षा बैठक कर रहे हैं। जीएसटी, स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा और पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारीगण मौजूद हैं। विभागीय योजनाओं की समीक्षा के साथ ही लोगों से प्राप्त सुझावों और समस्याओं का भी किया जा रहा है।