पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह सहित BJP नेता PM से मिले, CM बघेल बोले- परिवर्तन के संकेत हैं, कुछ तो पक रहा है 

रायपुर। छत्तीसगढ़ भाजपा के दिग्गज नेताओं का दिल्ली से बुलावा आया था। खबर है कि संगठन के राष्ट्रीय महामंत्री बी.एल.संतोष ने प्रदेश के नेताओं की बैठक ली है। लगातार उप चुनावों में हो रही हार की समीक्षा की गई। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह को भी दिल्ली बुलाया गया था। उन्होंने PM नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की। इस पर छत्तीसगढ़ के मौजूद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सियासी तंज कसा है। दिल्ली दौरे पर रवाना होने से पहले CM भूपेश बघेल ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह की प्रधानमंत्री से मुलाकात को लेकर कहा-पहले अमित शाह से भी मुलाकात हुई, अब प्रधानमंत्री से मुलाकात हुई, लगता है कि बीजेपी के भीतर खाने में कुछ पक रहा है, परिवर्तन के संकेत हैं।

मार्गदर्शन लेने गए थे
दूसरी तरफ भाजपा इसे एक रुटीन दौरा बता रही है। कह रही है कि साल 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीतिक चर्चा के लिए बुलाया गया था। प्रदेश के नेताओं में पूर्व सीएम रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय और संगठन महामंत्री पवन साय दिल्ली गए थे। डॉ रमन सिंह ने इस दौरे को लेकर कहा- बैठक में आगे आने वाले आंदोलनों की रणनीति तय हुई, जनता के मुद्दों को धरातल पर लाने को लेकर चर्चा हुई, चुनाव नजदीक हैं, पार्टी की कार्य योजना पर वरिष्ठ नेताओं का मार्गदर्शन मिला है।

केंद्रीय नेताओं ने दिया टास्क 
दिल्ली गए प्रदेश भाजपा के नेताओं ने केंद्रीय नेताओं के साथ करीब दो घंटे तक मंथन किया। प्रदेश संगठन की तरफ से 100 पेज का एक प्रेजेंटेशन तैयार किया गया था, जिसमें यह बताने की कोशिश की गई कि वर्ष 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत कैसे होगी। यह भी बताया गया कि प्रदेश में भाजपा एक्टिव है। इस बैठक में केंद्रीय संगठन ने प्रदेश के नेताओं को टास्क दिया है कि आंदोलन के माध्यम से जनता की बात को उठाएं और कांग्रेस को सक्रियता और गंभीरता के साथ घेरने का काम करें।