देश में महंगाई केंद्र सरकार की वजह से बढ़ रही:डॉ रश्मि चन्द्राकर

महासमुंद,29 अप्रैल 2022/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलो को लेकर कल छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ हुई चर्चा के दौरान महंगाई कम करने की बात पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने मोदी सरकार पर बोला हमला। सीएम ने कहा कि महंगाई केंद्र बढ़ा रही है और कम हमें करने को कहते हैं यह तो “पर उपदेश कुशल बहुतेरे” वाली बात है।महंगाई को लेकर प्रधानमंत्री मोदी जी के रवैए को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी महासमुंद की अध्यक्ष डॉ रश्मि चंद्राकर ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मंहगाई को लेकर मोदी सरकार का रवैया “उल्टा चोर कोतवाल को डांटे” वाला है।मंहगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार आम जनता को झांसा दे रही है। प्रधानमंत्री मोदी को देश को गुमराह नहीं करना चाहिए।डॉ रश्मि चंद्राकर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ पीएम का कोरोना को लेकर बैठक हुई थी, अचानक पीएम पेट्रोल – डीजल पर बात करने लगे।

डॉ रश्मि चंद्राकर ने कहा कि पेट्रोल – डीजल पर वैट राज्य लगाते हैं। सेंट्रल एक्साइज केंद्र सरकार लगाती है। पिछले दो साल से सेस लगा दिए हैं। सेंट्रल एक्साइज से 42% राशि मिलती है, लेकिन सेस की राशि सेंट्रल गवर्मेंट को जाती है, जो कि राज्यों को नहीं मिलती। कुछ समय पहले सेंट्रल एक्साइज में 4 से 5 % घटाया गया था। लेकिन सेंट्रल ने पैसे को सिर्फ अपने पास रखा और प्रदेश का हक मारा गया। छत्तीसगढ़ के हक का 42% राशि मोदी सरकार प्रदेश को कहां दे रही है।

“रसोई गैस में तो वैट नहीं , फिर क्यों बढ़ा रहे कीमत”– केंद्र सरकार पेट्रोल – डीजल व रसोई गैस के दाम लगातार बढ़ा रही है। रश्मि ने पूछा कि रसोई गैस में वैट नहीं लगता फिर इसकी कीमत क्यों बढ़ रही है? 12 दिनों में पेट्रोल – डीजल के दाम 10 रुपये बढ़ गए थे। केंद्र सरकार आम जनता के बीच झूठ परोस कर जनता को झांसा दे रही है। मोदी को देश को गुमराह नहीं करना नहीं चाहिए।“प्रदेश को केंद्र से 30 हजार करोड़ की लेनी है, पहले तो यह बताएं मोदी हमारे हक का पैसा कब देंगे?”

डॉ रश्मि चंद्राकर ने कहा कि छत्तीसगढ़ को केंद्र से 30 हजार करोड़ की केंद्र सरकार से लेनदारी है, जिसके लिए पीएम और वित्त मंत्री को हमारे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बार बार पत्र लिखते रहे हैं। डॉ रश्मि ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 24% वैट है, जबकि कई राज्यों में 29 से 31% वैट है। मोदी वैट अपने भाजपा शासित राज्यों में कम कर लें या फिर हमारा पैसा दे दें और खुद सेस खत्म करें।

अंत में जिला अध्यक्ष डॉ रश्मि चंद्राकर ने कहा कि अपने गलतियों को स्वीकार करते हुए प्रधानमंत्री मोदी को देश वासियों से माफी मांगनी चाहिए कि वे मंहगाई पर लगाम लगाने में पूरी तरह से फेल हो चुके हैं, मोदी सरकार को सरकार चलाना नहीं आता इसी की खामियाजा आज पूरा देश भुगत रहा है। 2024 के आम चुनाव में मंहगाई से देश वासियों को परेशान करने वाली भाजपा को जनता जरुर आईना दिखाएगी।