रायगढ़ : अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी, आरोपित को गिरफ्तार कर भेजा जेल

रायगढ़, 29 अप्रैल (वेदांत समाचार) । विगत 24 अप्रैल 2022 को थाना सरिया के ग्राम देवगांव में मिले बिरेन्द्र मेघा (उम्र 45 वर्ष) के शव पर अज्ञात आरोपित पर हत्या का अपराध पंजीबद्ध कर सरिया पुलिस द्वारा इस अंधे कत्ल का पर्दाफाश करते हुए आरोपित युवक को गिरफ्तार कर शुक्रवार को रिमांड पर भेजा गया है। मृतक की पत्नी के साथ आरोपित युवक के अनैतिक संबंध की बात समाने आ रही है।

थाना प्रभारी सरिया केके पटेल ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि घटना 23-24 अप्रैल की दरम्यानी रात घटनास्थल ग्राम देवगांव के खार में मृतक विरेन्द्र मेघा पिता बिरंची मेघा उम्र 45 वर्ष साकिन देवगांव थाना सरिया का खून से सना एवं शरीर पर गंभीर चोट लगा शव मिला था। घटना की सूचना पर एसडीओपी सारंगढ़ प्रभात पटेल मौके पर पहुंचे, सरिया पुलिस द्वारा शव का पंचनामा कार्रवाई बाद शव का पोस्टमार्टम कराया गया, जिसमें पाया गया कि मृतक की किसी ठोस एवं भोथले वस्तु से गंभीर चोट पहुंचाकर हत्या की गई है। जिस आधार पर थाना सरिया में अज्ञात आरोपित के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

एसडीओपी सारंगढ़ प्रभात पटेल के कुशल मार्गदर्शन में तत्काल कार्रवाई करते हुए अज्ञात आरोपित की पतासाजी में जुट गये। विवेचना के दौरान जानकारी मिली कि मृतक की पत्नी का पूर्व में ग्राम देवगांव के डाकघर में पोस्टमेन के पद पर कार्यरत शिवप्रसाद साहू (उम्र 32 वर्ष) निवासी जुटमिल फटहामुडा रायगढ़ के साथ अनैतिक संबंध था। जानकारी पर संदेही शिवप्रसाद साहू का पतासाजी किया गया जो घटना दिनांक के बाद से फरार होकर लुक-छिप रहा था। थाना प्रभारी द्वारा साइबर सेल रायगढ़ की मदद से मृतक एवं संदेही के मोबाइल नम्बर को सर्विलांस में रखकर जांच किया गया जो घटना के समय एक ही टावर क्षेत्र में होना पाया गया। शिवप्रसाद साहू को 28 अप्रैल को मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर थाना लाया गया।

संदेही से घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ किये जाने पर उसने मृतक की पत्नी के साथ संबंधों को लेकर घटना दिनांक को मृतक से विवाद होना एवं तैश में आकर डण्डा से मृतक के शरीर में गंभीर चोट पहुंचाकर उसकी हत्या कर भाग जाना बताया। आरोपित शिवप्रसाद साहू के मेमोरेण्डम के आधार पर घटना में प्रयुक्त लाठी एवं खुन से सने कपड़े तथा आरोपित के मोटरसाइकिल को उसके कब्जा से पेश करने पर जब्त किया गया। आरोपित द्वारा घटना कारित करने के बाद मृतक के मोबाइल को भी साथ ले जाना बताया और उस मोबाइल को पानी में फेंक देना बताया है। आरोपित पर विधिवत गिरफ्तारी कार्रवाई कर शुक्रवार को न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेजा गया है।