CG BREAKING : 5 IPS अफसरों का तबादला, नए बने 5 जिलों में OSD के रूप में पोस्टिंग

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने प्रदेश के प्रस्तावित 5 नए जिलों के गठन की प्रक्रिया तेज कर दी है। प्रस्तावित नए जिलों में दो दिन पहले 5 IAS अफसरों को विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी (ओएसडी) की नियुक्ति की गई। बुधवार की शाम पांचों नए जिलों में पुलिस विभाग के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारियों (OSD) की नियुक्ति कर दी गई। जिला आकार लेने के बाद संभवत: यही आईएएस व आईपीएस अफसर पहले कलेक्टर और एसपी बनेंगे।

बता दें कि सीएम भूपेश बघेल की सरकार ने 5 नए जिलों की घोषणा की है। जिला गठन की प्रक्रिया भी तेजी से चल रही है। सीएम की सहमति के बाद बुधवार को प्रस्तावित जिलों के लिए पुलिस के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारियों की नियुक्ति कर दी गई। इन जिलों में 17 अप्रैल को घोषित नए जिला खैरागढ़-छुईखदान-गंडई भी शामिल है। 2 दिन पहले इन जिलों के लिए 5 IAS अफसरों को विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी नियुक्त किया गया है। बस्तर संभाग के नक्सल क्षेत्र में पदस्थ दो एएसपी को राजनांदगांव जिले से अलग कर बनाए जा रहे जिलों में पदस्थ किया गया है।

गृह विभाग के अवर सचिव मनोज कुमार श्रीवास्तव के हस्ताक्षर से जारी आदेश के मुताबिक राजेश कुकरेजा एसपी (रेल) रायपुर से ओएसडी जिला सारंगढ़-बिलाईगढ़, एमआर अहीरे सेनानी 7वीं वाहिनी छसबल भिलाई से ओएसडी जिला सक्ती, टीआर कोशिमा सेनानी 17वीं वाहिनी छसबल कबीरधाम से ओएसडी जिला मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, अंकिता शर्मा एएसपी (ऑपरेशन) बस्तर से ओएसडी खैरागढ़-छुईखदान-गंडई और येदुवेल्ली अक्षय कुमार एएसपी (ऑपरेशन) नारायणपुर से ओएसडी जिला मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी बनाया गया है।