छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी में जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिये पात्र उम्मीदवारों की सूची जारी, जानिए 

रायपुर। छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी में जूनियर इंजीनियर (जेई-कनिष्ठ अभियंता) की भर्ती के लिये पात्र उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। पहले पात्र उम्मीदवारों के दस्तावेजों का परीक्षण अगले महीने मई में होगा। दस्तावेज परीक्षण के लिये पावर कंपनी ने चार ब्रांच के पात्र उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इसमें आइटी, कम्प्यूटर साइंस, इलेक्ट्रानिक्स और मेकेनिकल ब्रांच की सूची जारी कर दी गई है। कंपनी ने कुल पदों में से डेढ़ से दोगुने उम्मीदवारों को आमंत्रित किया गया है।

अभ्यर्थी इस सूची का अवलोकन पावर कंपनी की वेबसाइट  www.cspc.co.in में कर सकते हैं। पावर कंपनी में आइटी के 13 पदों के लिए 26, कम्प्यूटर साइंस के 12 पदों के लिये 24, इलेक्ट्रानिक्स के छह पदों के लिये 12 और मेकेनिकल के 27 पदों के लिये 46 पात्र उम्मीदवारों को दस्तावेज परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा। शेष इलेक्ट्रिकल के 209 व सिविल ब्रांच के 40 पदों के लिये दस्तावेज परीक्षण के पात्र उम्मीदवारों की सूची अगले सप्ताह जारी की जाएगी। सभी उम्मीदवारों के दस्तावेज परीक्षण पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के गुढ़ियारी स्थित ट्रेनिंग सेंटर में होगा।

बता दें कि इससे पहले जेई के विभिन्‍न पदों के लिए अभ्‍यार्थियों ने आनलाइन परीक्षा दी थी। परीक्षा के बाद कट आफ के बाद अब जाकर चयनित उम्‍मीदवारों की सूची जारी की गई है। इसके लिए मई में दस्‍तावेजों का परीक्षण किया जाना है।

रविवि में पोस्ट ग्रेजुएशन तीसरा सेमेस्टर के परिणाम घोषित

पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में विभिन्न विषयों के परीक्षा परिणाम घोषित किए हैं। इसमें एमएससी तीसरे सेमेस्टर में परिणाम शत-प्रतिशत, एमए फिजियोलाजी तीसरे सेमेस्टर में 81 प्रतिशत, एमए इकोनामिक्स तीसरे सेमेस्टर में 98 प्रतिशत, एमए हिंदी तीसरे सेमेस्टर में 99 प्रतिशत, एमए सोशलाज, एमए इंग्लिश तीसरे सेमेस्टर में शत प्रतिशत रहे। रविवि ने अन्य विषयों के भी परिणाम जारी किए है। परीक्षा परिणाम से जुड़ी सारी जानकारी विश्वविद्यालय के वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं।