पूर्व डीजीपी जोशी के साथ धोखाधड़ी के आरोप, फैथ क्रिकेट क्लब की पार्टनरशिप से हटाया

मध्य प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक एचएम जोशी के साथ आईटी के छापे में घिर चुके रसूखदार व्यक्ति राघवेंद्र सिंह तोमर ने धोखाधड़ी की है। जोशी की शिकायत पर हबीबगंज थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गई है जिसमें साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। तोमर के साथ जोशी की फैथ क्रिकेट क्लब में पार्टनरशिप थी जिसमें जोशी ने आरोप लगाया है कि उनके फर्जी हस्ताक्षर कर उन्हें क्लब से हटा दिया गया है। जोशी बर्खास्त आईएएस अधिकारी स्व. अरविंद जोशी के पिता और बर्खास्त आईएएस टीनू जोशी के ससुर हैं तो तोमर के पिता भी रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी रहे हैं।
पूर्व डीजीपी एचएम जोशी ने पुलिस में शिकायत की थी कि उन्होंने अपनी जमीन पर 2017 में फैथ क्रिकेट क्लब के लिए राघवेंद्र सिंह तोमर के साथ पार्टनरशिप की थी। इसके कुछ समय बाद तोमर ने उनके फर्जी हस्ताक्षर से पार्टनरशिप से बाहर कर दिया। जब उन्हें इसका पता चला तो उन्होंने मूल दस्तावेज निकलवाए जिसमें उनके फर्जी हस्ताक्षर पाए गए थे। इसके बाद जोशी ने पुलिस में अपने साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत की और टीटीनगर के एसीपी उमेश तिवारी ने जांच कर मामला हबीबगंज थाना क्षेत्र का होने से एफआईआर को स्थानांतरित कर दिया। एसीपी हबीबगंज वीरेंद्र मिश्रा ने लाइव हिंदुस्तान को बताया कि मामला टीटीनगर से हबीबगंज आया है। इसमें अब साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं और जल्दी ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।
जोशी पुत्र व पुत्रवधु से चर्चा में आए तो तोमर आईटी से सुर्खियों में आए
गौरतलब है कि एचएम जोशी मध्य प्रदेश के पुलिस महानिदेशक रह चुके हैं लेकिन रिटायरमेंट के काफी समय बाद वे फिर तब सुर्खियों में आए थे जब उनके बेटे अरविंद जोशी व पुत्रवधु टीनू जोशी पर आईटी के छापे पड़े थे। बाद में अरविंद व टीनू जोशी को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था। वहीं, तोमर के खिलाफ आईटी का छापा पड़ा था और तब उनका रसूख सामने आया था।