प्रधान पाठक ने छात्रा के साथ की गंदी हरकत, हॉस्टल अधीक्षिका पर मामला दबाने का आरोप…

राजनांदगांव/अंबागढ़ चौकी, 23अप्रैल (वेदांत समाचार )। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले से शिक्षक और विद्यार्थी के पवित्र रिश्ते को शर्मसार करने देने वाला मामला सामने आया है। जिले के अंबागढ़ चौकी में स्थानीय कन्या शिक्षा परिसर मे अध्यनरत एक बालिका के साथ प्रधान पाठक के द्वारा गंदी हरकत की गई है। इससे भी ज्यादा हैरानी वाली बात तो ये है कि मामले में एक माह से बच्ची के दर्द को कन्या शिक्षा परिसर कि अधिक्षिका ने दबाए रखा। वहीं मामला सामने आने के बाद प्राचार्य उपेंद्र देवांगन ने आरोपित प्रधान पाठक को नोटिस तलब करते हुए बच्चियों से जुड़े इस गंभीर प्रकरण को लेकर तथ्यात्मक जानकारी जिला शिक्षा अधिकारी व सहायक आयुक्त राजनांदगांव को प्रेषित किया है। अभी तक इस मामले में थाने में अपराध (FIR) दर्ज नहीं कराया गया है।

बता दें कि राजनांदगांव जिले के उत्कृष्ट संस्था कन्या शिक्षा परिसर अंबागढ़ चौकी मे अध्ययनरत एक मासूम छात्रा ने प्रधान पाठक होल्कर सलामे के आपत्तिजनक कृतियों की संपूर्ण जानकारी कन्या शिक्षा परिसर में पदस्थ हॉस्टल अधीक्षका को दी थी। लेकिन एक माह से इस गंभीर मामले मे हॉस्टल अधीक्षिका चित्रलेखा मेश्राम ने कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया। जिसके बाद आखिरकार छात्रा ने माता-पिता को अध्यापन के दौरान आपत्तिजनक हरकतों की जानकारी दी। जिसके बाद माता-पिता ने पूरे मामले की शिकायत प्राचार्य से की है। इधर प्राचार्य उपेंद्र देवांगन ने प्रधान पाठक को नोटिस जारी करते हुए मामले की रिपोर्ट विभागीय तौर पर जिला शिक्षा अधिकारी आर एल ठाकुर तथा सहायक आयुक्त एस के वाहने राजनांदगांव को किया है।

मिली जानकारी के अनुसार होली त्यौहार के वापसी के बाद छात्रा ने कन्या शिक्षा परिसर हॉस्टल के अधीक्षिका चित्रलेखा मेश्राम को शिक्षक के द्वारा बैड टच किये जाने की जानकारी दी थी। परंतु हॉस्टल वार्डन मामले में खामोश रही। मामला सिर से ऊपर होने के बाद बच्ची ने अपने माता-पिता को बताया कि प्रधान पाठक उसके साथ लगातार गलत हरकत करते हैं ,बाह पकड़ते हैं गलत तरीके से देखते हैं जिसके बाद परिजनों ने संगीन प्रकरण की शिकायत प्राचार्य से की है।

पीड़ित छात्रा मोहला विकासखंड की रहने वाली है। इस संस्था में होनहार बच्चों का दाखिला होता है उनमें से वह एक छात्रा है इस अवमानिय हरकत के बाद पीड़ित छात्रा के साथ साथ सीधा-साधा परिवार भी परेशान स्थिति में है।

वहीं इस पूरे मामले में जिला शिक्षा अधिकारी आर एल ठाकुर ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है पूरे मामले की जानकारी मंगाई जा रही जिसके बाद आगे ठोस कदम उठाया जाएगा।