छत्तीसगढ़ प्रगति और विकास के दौर में लगातार आगे जा रहा, मुख्यमंत्री के सभी मांगे पूरा कर दूंगा – केंद्रीय मंत्री

रायपुर: केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी आज रायपुर पहुंचे हुए है, जंहा उन्होंने छत्तीसगढ़ में 9,240 करोड़ रुपए की लागत 1017 किलोमीटर की 33 सड़को का केरेंगे शिलान्यास किया, इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के सभी  मंत्री, विधायक, जनप्रतिंनिधि, मौजूद रहे. अध्यक्षता कर रहे CM  बघेल ने अपने उद्बोधन में कहा की आज गटकरी जी के द्वारा आज छत्तीसगढ़ को बड़ी सौगात मिली है.

जहा 9240 करोड़ रुपयों के रोड का लोकार्पण किया गया, आगे सीएम ने कहा की जितने फ्लाई ओवर बने है समय की बचत हुई जितने भी रोड निर्माण हुए सब नितिन गटकरी के कार्यकाल में हुआ,

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से की मांग करते हुए कहा की- 

तेलीबांधा चौक से मैग्नोटो मॉल तक फ्लाईओवर की मांग की क्योकि इस मार्ग में अधिक ट्रैफिक रहता है, बलौदाबाजार मार्ग में भी फोरलेन करने की मांग की, साथ ही साथ रामवनगमन मार्ग कोरिया से सुकमा तक मार्ग को एनएच से जोड़ने की भी मांग की और राम गमन पथ को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने के आग्रह भी किया।

मुख्यमंत्री द्वारा सभी मांगे पूरी कर दूंगा-

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भी मुख्यमंत्री के मंगो में मुहर लगते हुए कहा की मै मुख्यमंत्री द्वारा सभी मांगे पूरी कर दूंगा, छत्तीसगढ़ प्रगति और विकास के दौर में लगातार आगे जा रहा है, इसकी सबसे बड़ी ताकत खनिज संपदा है, वॉटर, पावर ,ट्रांसपोर्टर औऱ कम्युनिकेशन ये चार प्रमुख सूत्र है जिसके कारण प्रदेश का विकास होता है. यहाँ रोड नेटवर्क खड़ा करना बहुत बढ़िया है, छत्तीसगढ़ में हम 5 साल में ऐसे रोड बनाएंगे जो अमेरिका के बराबर होंगे, गांव को शहर से जोड़ना बहुत आवश्यक है. केंद्रीय मंत्री ने आगे घोषणा करते हुए कहा- छत्तीशगढ़ को CRPF के 300 करोड़ देने को घोषणा करता हु, साथ ही 700 करोड़ रुपए देने की भी घोषणा करता हूँ, हमारे देश का एग्रीकल्चर,उद्योग,पानी से ग्रोथ रेट से राज्य निर्माण सम्पन्न होता है, जो की विकास के लिए बहुत जरुरी है.