रायगढ़ : रेल्वे के टूटे एंगल से कभी भी हो सकता है गंभीर हादसा

रायगढ ,21 अप्रेल (वेदांत समाचार)। कोरोना काल के समय रायगढ रेल्वे स्टेशन में अंदर से सिर्फ मेन गेट से ही आवाजाही होती थी। रेल्वे ने इसके लिए तगड़े बंदोबस्त कर दिए थे। लेकिन कोरोना काल के बाद कई दरवाजे नही खुलने पर बिना टिकट और जल्दी जाने वाले लोग रेल्वे के अंतिम छोर पर ,लोहे के एंगल को तोड़ कर गिराये गए दरवाजे का अपने लिए आवाजाही लिए उपयोग कर रहे हैं।

इस दरवाजे से आवाजाही शुरू होने के बाद हर कोई इसी टूटे दरवाजे का सहारा ले रहे है ।जो रेल यात्रियों के लिए घातक हो सकता है। इस जगह से हमेशा मेल सुपरफास्ट,एक्सप्रेस, मालगाड़ियों की आवाजाही लगी रहती है। प्लेटफार्म जाने के लिएअगर कभी कोई इनकी चपेट में आ गया तो जान माल का भारी नुकसान हो सकता है ।

रायगढ में कल कारखानों के खुलने के बाद रोजाना बिहार बंगाल झारखण्ड,ओडिशा से मजदूर भारी संख्या में रोजगार की तलाश में रायगढ पहुँच रहे है। कई लोग बिना टिकट भी आ कर इस रास्ते का उपयोग कर रहे है और चैन से बाहर निकल जाते है। उन्हें किसी भी प्रकार का डर और भय नही रहता है। रेल्वे को इस रास्ते मे बढ़ रहे आवाजाही पर अंकुश लगाने के लिए पहल करनी चाहिए। ताकि कोई बड़ी घटना न घट पाए। उसके पहले इस रास्ते को पूर्ण रूप से बंद करना श्रयेस्कर होगा। अगर किसी दिन कोई घटना हो गई तो इसका जिम्मेदारी कोन लेगा यह तो रेल्वे प्रशासन से ज्यादा कोई नही बता पायेगा। बहरहाल रेल्वे के उच्च अधिकारियों को इस ओर ध्यान देना बेहद जरूरी हो गया है।