गांजा तस्करी के मामले में फरार बस ड्राइवर रीवा से गिरफ्तार, लक्जरी बस के केबिन में रखकर की थी गाँजा की तस्करी

जीपीएम 11 अप्रैल (वेदांत समाचार)। थाना पेण्ड्रा के गाँजा के मामले में चेकिंग के दौरान बस से कूद कर फरार हुए आरोपी चालक को जीपीएम पुलिस ने उसके घर रीवा से पकड़ने में सफलता हासिल की है।

गाँजा तस्करी से जुड़ा का यह मामला थाना पेण्ड्रा का है। दिनाँक 30/3।22 को थाना प्रभारी पेंड्रा को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि तिवारी ट्रेवल्स की बस जो दुर्ग से प्रयागराज चलती है। बस का नंबर सीजी 07 BY 8573 है। जिसमे गाँजा का परिवहन किया जा रहा है। सूचना से थाना प्रभारी पेण्ड्रा के द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया था।

पुलिस अधीक्षक त्रिलोक बंसल के द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती अर्चना झा एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस गौरेला अशोक वाडेगावकर के मार्गदर्शन में नारकोटिक्स एक्ट के प्रावधानों का पालन करते हुए थाना प्रभारी को कार्यवाही हेतु निर्देशित किया थे।

थाना प्रभारी पेण्ड्रा की टीम के द्वारा अमरपुर बायपास तिराहा के पास रुकवाकर दरवाजा खोलवाते समय बस के दोनों ड्राइवर ड्राइविंग सीट की ओर से अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए। बस के केबिन में बैठा व्यक्ति बताया कि ड्राइवर का नाम महेश पटेल निवासी मऊ हनुमना तथा उसका सहयोगी ड्राइवर राजेश यादव ग्राम भट्टी जिला रीवा भाग गए। मौके से बस कीमती 30 लाख एवं 15 किलो जप्त किया गया था। आरोपियो की पतासाजी की रही थी। जीपीएम पुलिस की एक टीम आरोपियो को पकड़ने हेतु लगातार वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में लगातार आरोपियों के रिश्तेदारों के यहां छापामार कार्यवाही कर रही थी। इसी तारतम्य में रीवा से आरोपी राजेश उर्फ जोशी पिता हरभजन यादव 42 साल निवासी पूर्वा कल्याणपुर भउठी थाना पनवार जिला रीवा को गिरफ्तार किया जाकर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

            

इस कार्यवाही में निरीक्षक प्रवीण द्विवेदी,उप निरीक्षक धर्म नारायण तिवारी, प्रधान आरक्षक विजय दीप त्रिपाठी एवं अन्य स्टाफ की महत्वपूर्ण भूमिका रही।