RAIPUR BREAKING : Swami Atmanand अंग्रेजी और हिंदी स्कूलों में कई पदों पर होगी भर्ती, शासन ने जारी किया आदेश

छत्‍तीसगढ़ के रायपुर के स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी और हिंदी माध्यम के उत्कृष्ट विद्यालयों में प्राचार्य, शिक्षक, क्लर्क, भृत्य, चौकीदार व अन्य पदों के लिए प्रतिनियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके लिए जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) ने 20 अप्रैल तक आवेदन मंगाए है।

इस स्‍कूलों में होगी रिक्‍त पदों पर भर्तीस्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालय कूरा में व्याख्याता, सामाजिक विज्ञान एक प्रधान पाठक प्राथमिक शाला के एक पद और सहायक शिक्षक विज्ञान के एक पद, अ.दे.शा अंग्रेजी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालय आरंग में प्रधान पाठक प्राथमिक शाला के एक पद, प्रियदर्शिनी शास.अंग्रेजी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालय नेवरा, में व्याख्याता सामाजिक विज्ञान के एक पद, अ.मा. और सहायक शिक्षा कला के एक पद, नगर माता बिन्नाी बाई सोनकर अंग्रेजी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालय भाठागांय में भौतिकी के एक पद रिक्त है। इसके अलावा उक्त विद्यालयों में हिंदी माध्यम के लिए व्याख्याता भौतिकी, वाणिज्य, सामाजिक विज्ञान, रसायन के पद रिक्त हैं। इन रिक्त पदों की पूर्ति प्रतिनियुक्ति से की जाएगी।

डीईओ एएन बंजारा ने बताया कि के स्वामी आत्मानंद हिंदी माध्यम के लिए चार स्कूल जेआर दानी शासकीय कन्या उ.मा.वि. रायपुर, जेएन पांडेय शासकीय बहु .उ.मा.वि., रायपुर, मायाराम सुरजन शास.कन्या उ.मा.वि. चौबे कालोनी, रायपुर और माधवराव सप्रे न.नि.उ.मा.वि. बुढ़ापारा, रायपुर को उत्कृष्ट हिंदी माध्यम विद्यालय के रूप में चयनित किया गया हैं। जिसमें व्याख्याता, प्रधान पाठक, माध्यमिक शाला और प्राथमिक शाला,उच्च श्रेणी शिक्षक, कंप्यूटर शिक्षक, व्यायाम शिक्षक सहा शिक्षक, सहा.शिक्षक प्रयोग शाला सहायक, सहायक ग्रेड-दो और तीन, भृत्य, चौकीदार आदि पदों पर नियुक्ति प्रतिनियुक्ति के आधार पर की जाएगी।

अंग्रेजी और हिंदी माध्यम के शालाओं में इन सभी रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए शासकीय शाला में कार्यरत समकक्ष पदों के शासकीय सेवक के आवेदन पत्र कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी रायपुर में 20 अप्रैल तक आवेदन आमंत्रित किया गया है।