RBI ने ब्याज दरों में इजाफे के दिए संकेत, शेयर बाजार से पैसा बनाने में आएगी दिक्कत..

शेयर बाजार में पैसा बनाने वालों को इस साल मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. भारत में भी RBI ने अपना MPC में ब्याज दरों में इजाफे के संकेत दिए हैं, जिससे शेयर बाजार से पैसा निकालने में परेशानी आएगी.

दरअसल, अमेरिका ने ब्याज दरों को बढ़ाना शुरू कर दिया है. हालांकि, अभी भारत में ऐसा नहीं हुआ है. हमारी दरें भी 7 फीसदी से अधिक निकल गई है. कोटक महिंद्रा बैंक के प्रबंध निर्देशक उदय कोटक ने भी ट्वीट कर कहा एक साल में 4 बार ब्याज दरें बढ़ने की संभावना है. यानी 1 फीसदी तक बढ़ने की संभावना है. भारत में भी बॉन्ड दरें ऐसे संकेत दे रहे हैं कि ब्याज दरें बढ़ने वाली है. यह 7 फीसदी के पार हो चुके हैं. अमेरिका में भी यह 2.45 फीसदी पहुंच चुका है. इसका मतलब है कि मई में भी ब्याज दरें आधा फीसदी बढ़ेगी.

RBI ने ब्याज दरों में इजाफे के दिए संकेत, शेयर बाजार से पैसा बनाने में आएगी दिक्कत..

सतर्क रह कर लगाए शेयर बाजार में पैसा

शेयर बाजार में निवेश कर पैसा बनाने की चाहत सभी की होती है, पर इसके लिए बहुत समझकर सही जानकारी के साथ मार्केट में पैसा निवेश करना चाहिए. एक्सपर्ट के मुताबिक इस साल मार्केट में पैसा बनाना आसान नहीं होने वाला है. ब्याज दरों में बढ़ोतरी के संकेत मिल रहे हैं. ऐसे में आपको इस साल मार्केट में बहुत तेज रहने की आवश्यकता है